logo-image

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया

ओडिशा के मुख्यमंत्री ने 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया

Updated on: 19 Nov 2021, 01:40 PM

भुवनेश्वर:

ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने शुक्रवार को तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने के फैसले का स्वागत किया और कहा कि बीजेडी पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी।

नवीन ने एक ट्वीट में कहा, माननीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जी के देश और उसके किसानों के सर्वोत्तम हित में सभी 3 कृषि कानूनों को निरस्त करने के निर्णय का स्वागत है। आपके खेत और परिवार वाले लंबे समय से इंतजार कर रहे हैं और वे आपका वापस स्वागत करके खुश होंगे। बीजेडी पार्टी किसानों के साथ खड़ी रहेगी।

इससे पहले, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा शुक्रवार की सुबह कहा कि उनकी सरकार ने तीन कृषि कानूनों को निरस्त करने का फैसला किया है।

तीन कानून किसान उत्पाद व्यापार और वाणिज्य (संवर्धन और सुविधा) अधिनियम, आवश्यक वस्तु (संशोधन) अधिनियम और मूल्य आश्वासन और कृषि सेवा अधिनियम पर किसान (सशक्तिकरण और संरक्षण) समझौता हैं।

हालांकि बीजेडी ने विवादास्पद नागरिकता संशोधन विधेयक सहित कई विधेयकों का समर्थन किया, लेकिन इसने कृषि कानूनों के कुछ प्रावधानों का विरोध किया था।

पार्टी ने मांग की है कि विधेयकों को प्रवर समिति को भेजा जाए क्योंकि एमएसपी पर छोटे और सीमांत किसानों की चिंताओं को ठीक से संबोधित नहीं किया गया है।

इस बीच, नाबा निर्माण कृषक संगठन ने इसे किसानों की जीत करार दिया और कहा कि संसद में कानूनों को निरस्त किए जाने तक विरोध जारी रहेगा।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.