logo-image

एनसीपी कार्यसमिति की बैठक सात दिसंबर को दिल्ली में

एनसीपी कार्यसमिति की बैठक सात दिसंबर को दिल्ली में

Updated on: 02 Dec 2021, 04:40 PM

नई दिल्ली:

राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की कार्यसमिति की बैठक सात दिसंबर को दिल्ली में होगी। एनसीपी अध्यक्ष शरद पवार की अध्यक्षता में ये बैठक बुलाई गई है। पांच राज्यों के चुनाव से ठीक पहले पार्टी की अहम बैठक शरद पवार के आवास पर आयोजित की जाएगी।

एनसीपी ने पार्टी के सभी कार्य समिति के सदस्यों को इस बैठक में मौजूद रहने के लिए कहा है। संसद सत्र के दौरान इस बैठक में पार्टी नेताओं की ओर से शीतकालीन सत्र में उठाये जा रहे मुद्दों को लेकर भी चर्चा की जाएगी। पार्टी प्रमुख शरद पवार अन्य दलों के नेताओं से मुलाकात करते हैं। इसलिए तमाम मुद्दों पर बैठक में रणनीति बनाई जाएगी।

पार्टी की ये बैठक इसलिए भी बेहद अहम मानी जा रही है कि पार्टी अध्यक्ष शरद पवार ने बुधवार को ही तृणमूल कांग्रेस की अध्यक्ष ममता बनर्जी से महाराष्ट्र के मुंबई में मुलाकात की थी।

मुलाकात के बाद पवार ने संवाददाताओं से कहा था, बीजेपी का विरोध करने वालों का साथ आने को लेकर स्वागत है। किसी को बाहर करने का सवाल ही नहीं है। हमने मौजूदा स्थिति और सभी समान विचारधारा वाले दलों को साथ आने और भाजपा का एक मजबूत विकल्प प्रदान करने की आवश्यकता पर चर्चा की है। इस समय नेतृत्व कोई मुद्दा नहीं है। हमें एकजुट होकर बीजेपी के खिलाफ काम करने की जरूरत है।

गौरतलब है कि महाराष्ट्र में शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के गठबंधन की सरकार है। ऐसे में टीएमसी से नजदीकी कांग्रेस के लिए मुश्किल खड़ी कर सकती है। खासतौर पर ऐसे समय में जब टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी और पार्टी के राजनीतिक सलाहकार प्रशांत किशोर लगातार कांग्रेस पार्टी पर निशाना साध रहे हैं। साथ ही पार्टी का विस्तार करने के लिए लगातार टीएमसी में कांग्रेस के नेताओं को शामिल कराया जा रहा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.