logo-image

एनआईए ने 3 आतंकियों के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल की

एनआईए ने 3 आतंकियों के खिलाफ पूरक चार्जशीट दाखिल की

Updated on: 17 Dec 2021, 01:25 AM

नई दिल्ली:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गुरुवार को पंजाब के तरणतारन में शौर्य चक्र से सम्मानित कॉमरेड बलविंदर सिंह संधू की हत्या में कथित संलिप्तता के लिए खालिस्तान लिबरेशन फोर्स (केएलएफ) के तीन आतंकवादियों के खिलाफ एक पूरक आरोपपत्र दायर किया।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, नवप्रीत सिंह उर्फ नव, हरभिंदर सिंह और गुरविंदर सिंह के खिलाफ पूरक आरोपपत्र दायर किया गया था। अदालत सुनवाई की अगली तारीख पर आरोपपत्र पर संज्ञान लेगी। आरोपपत्र विशेष मोहाली अदालत में दायर किया गया।

जानकारी के मुताबिक, बलविंदर सिंह की 2010 में कथित तौर पर आरोपियों ने गोली मारकर हत्या कर दी थी। पंजाब में आतंकवाद से लड़ने के लिए शौर्यचक्र जीतने वाले सिंह तरनतारन के भिखीविंड जिले में अपने आवास से स्कूल चलाते थे।

हत्या के बाद मौके से फरार हुए आरोपियों ने उसके घर पर हमला किया था।

शुरुआत में धारा 120बी (साजिश), 201 (सबूत नष्ट करना), 212 (अपराधी को शरण देना), आईपीसी की धारा 302 (हत्या) और आर्म्स एक्ट की धारा 25 (1बी) और 27, और गैरकानूनी गतिविधि रोकथाम अधिनियम की धाराओं के तहत प्राथमिकी भिखीइंड पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई थी। बाद में 2021 में मामले की जांच एनआईए को स्थानांतरित कर दी गई, जिसने मामला फिर से दर्ज किया और जांच शुरू की।

एनआईए ने चार अप्रैल, 2021 को आठ आरोपियों के खिलाफ चार्जशीट दाखिल की थी।

एनआईए के एक अधिकारी ने कहा, हमने पहले चांद कुमार उर्फ भाटिया, राजबीर सिंह उर्फ राजा, राकेश कुमार, मनप्रीत सिंह उर्फ मन्नी, जोबनजीत सिंह उर्फ जोबन, कृपाल सिंह, सनी और रविंदर सिंह उर्फ जियान के खिलाफ आरोपपत्र दाखिल किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.