logo-image

एनआईए ने आईएसआईएस के एक और आतंकी को भर्ती साजिश मामले में गिरफ्तार किया

एनआईए ने आईएसआईएस के एक और आतंकी को भर्ती साजिश मामले में गिरफ्तार किया

Updated on: 24 Oct 2021, 10:35 PM

बेंगलुरु:

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने एनआईए केस आरसी-33/2020/एनआईए/डीएलआई के एक आरोपी मोहम्मद तौकीर महमूद को गिरफ्तार किया है। एनआईए अधिकारियों ने रविवार को बताया कि 33 वर्षीय महमूद बेंगलुरु का रहने वाला है।

शनिवार की गिरफ्तारी उस मामले की अनुवर्ती कार्रवाई है, जिसे एनआईए ने मुहम्मद तौकीर महमूद, जुहाब हमीद उर्फ शकील मन्ना, इरफान नासिर और मोहम्मद शिहाब के खिलाफ आईपीसी की धारा 120 बी, 125 और यूए (पी) अधिनियम की धारा 17, 18 और 18 बी के तहत दर्ज किया था।

एनआईए ने इससे पहले दो आरोपी अहमद अब्दुल कादर और इरफान नासिर को गिरफ्तार किया था, जिनके खिलाफ इस साल 1 अप्रैल को चार्जशीट दाखिल की गई थी।

आगे की जांच से पता चला है कि आरोपी मुहम्मद तौकीर महमूद ने सह-आरोपी व्यक्तियों के साथ मिलकर धन जुटाया, कट्टरपंथी मुस्लिम युवकों को कुरान सर्किल समूह के भर्ती कराया और अवैध रूप से उन्हें आईएसआईएस में शामिल होने के लिए सीरिया भेज दिया। इससे पहले 2013 में, मुहम्मद तौकीर महमूद ने अपने सहयोगी के साथ दाएश नेतृत्व के साथ संपर्क करने के लिए अवैध रूप से सीरिया का दौरा किया था और भारतीय मुसलमानों से समर्थन की पेशकश की थी।

एनआईए अधिकारियों ने रविवार को कहा कि मामले में आगे की जांच जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.