logo-image

एनआईए की नजर है युवाओं की भर्ती की कोशिश कर रहे वैश्विक आतंकी समूहों पर

एनआईए की नजर है युवाओं की भर्ती की कोशिश कर रहे वैश्विक आतंकी समूहों पर

Updated on: 12 Aug 2021, 11:05 PM

नई दिल्ली:

इस्लामिक स्टेट (आईएस) और अन्य वैश्विक आतंकवादी समूहों द्वारा देश के खिलाफ जंग छेड़ने के लिए युवाओं को कट्टर बनाने और भर्ती करने की सक्रिय कोशिशों के बीच एनआईए ने गुरुवार को कहा कि वह ऐसे भर्ती मॉड्यूल पर कड़ी नजर रखे हुए है। साथ ही युवाओं से अपील की कि वे उनके डिजाइन के झांसे में न आएं।

राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) के एक सूत्र ने यहां कहा कि एजेंसी वैश्विक आतंकी संगठनों और आईएस मॉड्यूल पर कड़ी नजर रख रही है, जो देशभर के युवाओं को कट्टर बनाने और भर्ती करने की कोशिश कर रहे हैं।

सूत्र ने कहा कि एजेंसी को इनपुट मिला है कि वैश्विक आतंकी संगठन आतंकी गतिविधियों को अंजाम देने के लिए युवाओं को अपने स्लीपर सेल में भर्ती करने की कोशिश कर रहे हैं और युवाओं से आतंकी संगठनों के जाल में न फंसने की अपील कर रहे हैं।

एनआईए ने हाल के वर्षो में, भारत में सक्रिय आईएस मॉड्यूल के कई मामलों का पदार्फाश किया है, जहां इसने युवाओं को इसमें शामिल होने और देशभर में आतंकवादी कृत्यों को करने के लिए लक्षित किया है। इस सिलसिले में एनआईए ने कई लोगों को गिरफ्तार किया है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.