logo-image

एनजीटी ने चार हफ़्ते के लिए फ्लाईओवर निर्माण पर लगाई रोक

लगभग 800 पेड़ कटने के बाद भी यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि फ्लाईओवर बनने के बाद जाम की समस्या पूर्णतया ख़त्म ही हो जाएगी।

Updated on: 28 Oct 2016, 09:15 PM

नई दिल्ली:

नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल ने बेंगलुरु डेवलपमेंट अथॉरिटी द्वारा बनाये जा रहे फ्लाईओवर पर अगले आदेश तक रोक लगा दी है। दरअसल बेंगलुरु डेवलपमेंट अथॉरिटी (BDA) अंतर्राष्ट्रीय एयरपोर्ट से सेंट्रल बेंगलुरु के बीच एक फ्लाई ओवर बनाने जा रही है। जिसपर ग्रीन ट्रिब्यूनल ने यह कहते हुए रोक लगा दी की इस बारे में पर्यावरण संबंधी क्लियरेन्स नहीं ली गयी। इसलिए आगले चार हफ़्ते में BDA जवाब दाख़िल करे।

याचिकाकर्ता बालासुब्रमणियन का कहना है कि लगभग 800 पेड़ कटने के बाद भी यह पक्के तौर पर नहीं कहा जा सकता है कि इस फ्लाईओवर बनने के बाद जाम की समस्या पूर्णतया ख़त्म ही हो जाएगी।

बताया जा रहा है कि इस प्रोजेक्ट के मुताबिक एक किलोमीटर फ्लाईओवर बनाने में 260 करोड़ रुपये का ख़र्च आ रहा है। इस प्रोजेक्ट को लेकर सोशल मीडिया पर भी ख़ूब मज़ाक बनाया जा रहा है। जोक में कहा गया है कि 450 करोड़ रूपये में इंडियन मार्स मिशन के तहत 78,00,00,000 किलो मीटर दूरी तय कर ली गयी है जबकि एक 6.7 किलोमीटर के फ्लाईओवर बनाने में 1,850 करोड़ रुपये का ख़र्च आ रहा है रहा है।