logo-image

पश्चिम बंगाल बाल संरक्षण आयोग ने एनसीपीसीआर को बंगाल का दौरा नहीं करने को कहा

पश्चिम बंगाल बाल संरक्षण आयोग ने एनसीपीसीआर को बंगाल का दौरा नहीं करने को कहा

Updated on: 30 Mar 2023, 11:05 PM

नई दिल्ली:

कोलकाता के तिलजला में 7 साल की बच्ची की नृशंस हत्या की घटना ने पूरे कोलकाता को हिला कर रख दिया है। इस मामले पर अब पश्चिम बंगाल बाल संरक्षण आयोग और राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) आमने सामने आ गए हैं। राज्य बाल आयोग ने एनसीपीसीआर को खत लिखकर पश्चिम बंगाल का दौरा नहीं करने के लिए कहा है।

राष्ट्रीय बाल अधिकार संरक्षण आयोग (एनसीपीसीआर) ने बताया कि पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने उन्हें पत्र लिखकर तिलजला की घटना के मामले में राज्य का दौरा ना करने को कहा है। दरअसल एनसीपीसीआर की टीम तिलजला में 7 साल की बच्ची की हत्या के मामले में पश्चिम बंगाल का दौरा करने वाली है।

जानकारी के मुताबिक पश्चिम बंगाल बाल अधिकार संरक्षण आयोग ने गुरुवार को एनसीपीसीआर को खत लिखा है जिसमें कहा गया है कि राज्य आयोग ने घटनाओं का खुद संज्ञान लिया है। ऐसे में एनसीपीसीआर को वहां का दौरा करने की जरूरत नहीं है।

इस घटनाक्रम पर प्रतिक्रिया देते हुए एनसीपीसीआर के अध्यक्ष प्रियंक कानूनगो ने कहा कि ये लोग (बंगाल सरकार) क्या छुपाना चाहते हैं? उन्होंने कहा कि वे हमारी बंगाल यात्राओं से कभी खुश नहीं थे, लेकिन इस बार वे हमें रोक रहे हैं। प्रदेश में बच्चों की स्तिथि दयनीय है। ऐसे में हम निश्चित रूप से वहां का दौरा करेंगे।

गौरतलब है कि कोलकाता के तिलजला इलाके में पिछले दिनों एक 7 साल की लड़की को कथित रूप से उसके एक पड़ोसी ने एक तांत्रिक की सलाह पर मार डाला, जिसके बाद स्थानीय लोगों ने जमकर हंगामा किया और स्तिथि तनावपूर्ण बनी हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.