logo-image

वेब सीरीज विवाद पर नरोत्तम मिश्र बोले- OTT प्लेटफॉर्म अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर परोस रहा अश्लीलता

बेब सीरीज विवादों में आ गया है. इसको लेकर मौलाना ने भी आपत्ति जताई है. साथ ही ऐसी सीरीज बनाने वाले फिल्मकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है.

Updated on: 23 Nov 2020, 09:04 PM

नई दिल्ली:

बेब सीरीज विवादों में आ गया है. इसको लेकर मौलाना ने भी आपत्ति जताई है. साथ ही ऐसी सीरीज बनाने वाले फिल्मकार के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की मांग की है. वहीं इस मुद्दे पर देश की बहस में आए मध्य प्रदेश के गृहमंत्री नरोत्तम मिश्र ने कहा कि इसकी शूटिंग कांग्रेस की सत्ता के दौरान हुई थी. ये ओटीटी प्लेटफॉर्म लगातार अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता के नाम पर अश्लीलता परोस रहा है. जब मंदिर में राम धुन बज रही हो और वहां पर आप किसिंग सीन फिल्माएंगे तो धार्मिक भावनाएं तो आहत होंगी ही.
 
मैंने इस विषय में अपने विधिक अधिकारियों से इस मामले में जांच करने को कहा है. अभी सारे विकल्प खुले हुए हैं लेकिन अभी हम विशेषज्ञों की राय ले रहे हैं क्योंकि मध्य प्रदेश की एक सीमा है. वो कोई भी लव जो जिहाद की तरफ ले जाता है हम उसके विरोधी हैं, हम लव के विरोधी हैं. ये कोई पहली वेब सीरीज या फिल्म नहीं है इसके पहले भी कई ऐसी फिल्में और वेब सीरीज आ चुकीं हैं. जिस दिन देश की समझ में ये बात आ गई कि ये ओटीटी अश्लीलता परोस रहा है सब कुछ सही हो जाएगा. हम किसी की स्वतंत्रता के विरोधी नहीं है लेकिन स्वतंत्रता के नाम पर अश्लीलता पर चुप नहीं रहेंगे. 

ऐसी फिल्में समाज में लव जिहाद के लिए प्रेरित करती हैं. मुझे डिजाइन नजर आती है, जो लोग कह रहे हैं कांग्रेस के तथा कथित लोग हैं जो नारे लगाते हैं भारत तेरे टुकड़े होंगे. ये वही लोग हैं जो जम्मू-कश्मीर में मिलकर चुनाव लड़ते हैं और देश के राष्ट्रीय ध्वज पर बहस करते हैं. मैं संभवतः इस मुद्दे पर कल बैठक करूंगा जिसके बाद ये तय किया जाएगा कि इस मामले में क्या करना है.