logo-image

कृषि मंत्री ने किसानों से की अपील, ना करें आंदोलन, हम बातचीत को तैयार

कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं अपने किसान भाइयों से अपील करना चाहता हूं कि वे आंदोलन न करें. हम मुद्दों के बारे में बात करने और मतभेदों को सुलझाने के लिए तैयार हैं. 

Updated on: 26 Nov 2020, 03:38 PM

नई दिल्ली:

केंद्र सरकार के कृषि कानूनों के विरोध में पंजाब, यूपी, हरियाणा, राजस्थान और दूसरे राज्यों के हजारों किसान दिल्ली कूच कर रहे हैं. किसानों ने 'दिल्ली चलो' मार्च शुरू किया है. प्रदर्शन कर रहे किसान दिल्ली सीमा और उसके आसपास पहुंच चुके हैं. वहीं राज्य सरकारें किसानों को दिल्ली प्रवेश से रोक रही है. बॉर्डर पर भीड़ को रोकने के लिए वाटर कैनन का भी इस्तेमाल किया गया है, साथ ही आंसू गैस के गोले भी दागे.

वहीं कृषि मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर ने कहा कि मैं अपने किसान भाइयों से अपील करना चाहता हूं कि वे आंदोलन न करें. हम मुद्दों के बारे में बात करने और मतभेदों को सुलझाने के लिए तैयार हैं. मुझे यकीन है कि हमारे संवाद का सकारात्मक परिणाम होगा. केंद्रीय मंत्री ने कहा कि नए कृषि कानूनों को समय की आवश्यकता थी. आने वाले समय में यह क्रांतिकारी बदलाव लाने वाला है. हमने पंजाब में सचिव स्तर पर अपने किसान भाइयों की गलत धारणाओं को दूर करने के लिए बात की है. हम 3 दिसंबर को बात करेंगे.