News Nation Logo
Banner

आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता : पीएम मोदी

आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता : पीएम मोदी

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 20 Aug 2021, 09:40:01 PM
Narendra ModiphotoPBI

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को कहा कि आतंक का अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता।

उन्होंने कहा, आतंक से बने साम्राज्य कुछ समय के लिए हावी हो सकते हैं, लेकिन उनका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता क्योंकि वे हमेशा के लिए मानवता को दबा नहीं सकते हैं।

पीएम मोदी की यह टिप्पणी ऐसे समय पर सामने आई है, जब हाल ही में रविवार को अफगानिस्तान में तालिबान का पूर्ण रूप से कब्जा हो गया है। इसलिए उनकी टिप्पणी महत्वपूर्ण है।

गुजरात के सोमनाथ मंदिर में कुछ विकास परियोजनाओं की वर्चुअल तरीके से आधारशिला रखने के बाद प्रधानमंत्री ने यह टिप्पणी की।

पवित्र मंदिर के इतिहास का हवाला देते हुए प्रधानमंत्री ने स्मरण किया कि मंदिर को बार-बार तोड़ा गया, लेकिन हर हमले के बाद वह कैसे फिर उठ खड़ा हुआ। उन्होंने कहा, यह इस विश्वास का प्रतीक है कि असत्य कभी सत्य को पराजित नहीं कर सकता और आतंक कभी आस्था को कुचल नहीं सकता।

उन्होंने कहा, जो तोड़ने वाली शक्तियां हैं, जो आतंक के बलबूते साम्राज्य खड़ा करने वाली सोच है, वह किसी कालखंड में कुछ समय के लिये भले हावी हो जाए, लेकिन उसका अस्तित्व कभी स्थायी नहीं होता, वह ज्यादा दिनों तक मानवता को दबाकर नहीं रख सकती। यह उस समय भी सत्य था, जब कुछ आक्रमणकारी सोमनाथ के मंदिर को तोड़ रहे थे और आज भी उतना ही सत्य है, जब ऐसी सोच दुनिया के सामने खतरा बनी हुई है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 20 Aug 2021, 09:40:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

LiveScore Live IPL 2021 Scores & Results

वीडियो

×