News Nation Logo
Banner

पीएम मोदी के 15-16 जुलाई को गुजरात दौरे पर रहने की संभावना

पीएम मोदी के 15-16 जुलाई को गुजरात दौरे पर रहने की संभावना

News Nation Bureau | Edited By : Deepak Pandey | Updated on: 06 Jul 2021, 07:14:20 PM
Narendra ModiphotoPBI

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

गांधीनगर: प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के 15 या 16 जुलाई को अपने गृहराज्य गुजरात का दौरा करने की संभावना है, जहां वह कई कार्यक्रमों में शामिल होंगे। भाजपा सूत्रों ने यह जानकारी दी।

कुछ नई विकास परियोजनाएं और कार्य हैं जो उद्घाटन की प्रतीक्षा कर रहे हैं, जैसे वडनगर-मेहसाणा ब्रॉड गेज रेलवे लाइन, गुजरात साइंस सिटी में नए आकर्षण और गांधीनगर में नव विकसित रेलवे स्टेशन और आसपास के होटल।

प्रधानमंत्री के जुलाई के तीसरे सप्ताह में, संभवत: 15 जुलाई को गुजरात आने की उम्मीद है। यहां तक कि गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने भी एक कार्यक्रम में संकेत दिया था कि प्रधानमंत्री इन परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे।

रूपाणी ने अहमदाबाद में गुजरात साइंस सिटी की अपनी यात्रा पर कहा था, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी निकट भविष्य में साइंस सिटी में भारत की सबसे बड़ी जलीय गैलरी का उद्घाटन करेंगे।

गैलरी का निर्माण 250 करोड़ रुपये की अनुमानित लागत से किया गया है। इस गैलरी की आकर्षक विशेषताओं में से एक अंडरवाटर वॉक-वे टनल है। अन्य आकर्षण ग्लोबल रोबोटिक गैलरी और नेचर पार्क हैं।

रेलमंत्री पीयूष गोयल ने कुछ समय पहले संसद को सूचित किया था, गांधीनगर में नव विकसित रेलवे स्टेशन का काम पूरा हो गया है और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी जल्द ही इस परियोजना का उद्घाटन करेंगे।

पीयूष गोयल ने इस साल मार्च में सदन को सूचित किया था, महात्मा मंदिर (निकटवर्ती) की सेवा के लिए रेलवे स्टेशन के ऊपर एक अंतर्राष्ट्रीय स्तर का होटल होगा, जहां वैश्विक स्तर की प्रदर्शनियां और अन्य कार्यक्रम होंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 06 Jul 2021, 07:14:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.