News Nation Logo

पीएम मोदी ने की नोटबंदी और आधार की सराहना, कहा- बेहतर भारत के लिए राजनीतिक नुकसान उठाने को तैयार

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह बेहतर भारत के लिए उठाए गए अपने कठोर कदमों को लेकर राजनीतिक नुकसान उठाने को तैयार हैं और इससे डरने वाले नहीं हैं।

News Nation Bureau | Edited By : Vineet Kumar | Updated on: 30 Nov 2017, 04:38:09 PM

नई दिल्ली:  

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि वह बेहतर भारत के लिए उठाए गए अपने कठोर कदमों को लेकर राजनीतिक नुकसान उठाने को तैयार हैं और इससे डरने वाले नहीं हैं।

एक अंग्रेजी अखबार के समिट में बोलते हुए पीएम मोदी ने कहा उनकी सरकार एक विकास केंद्रित 'इको सिस्टम' तैयार करने में जुटी है जो भ्रष्टाचार से मुक्त है और लोगों के करीब है।

पीएम मोदी ने यह भी कहा नोटबंदी के बाद काला धन अब औपचारिक सिस्टम का हिस्सा बन गया है जो पहले एक समानांतर अर्थव्यवस्था का हिस्सा था। मोदी ने कहा कि नोटबंदी के बाद डाटा की जांच से भी सरकार को भ्रष्टाचार से निपटने में मदद मिल रही है।

आधार कार्ड की व्यवस्था की सराहना करते हुए मोदी ने कहा कि इससे बेनामी संपत्ति के बारे में पता लगाने में मदद मिलेगी।

यह भी पढ़ें: सोमनाथ विवाद: बीजेपी के आरोपों के बाद कांग्रेस ने राहुल को बताया 'जनेऊधारी हिंदू'

साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2014 में उनकी सरकार के सत्ता में आने के बाद से लोगों की मानसिकता और आत्मविश्वास में 'सकारात्मक बदलाव' आया है।

मोदी ने कहा कि भारत में 2014 के चुनाव में नागरिकों ने केवल सरकार को बदलने के लिए ही मतदान नहीं किया था, बल्कि लोग तंत्र में परिवर्तन चाहते थे जो स्थाई, स्थिर और अपरिवर्तनीय हो और उन्होंने इसके लिए वोट किया।

मोदी ने कहा, 'देश में हर जगह किसी न किसी को दिन-रात तंत्र से लड़ना पड़ता था। मैं ऐसा अपरिवर्तनीय बदलाव लाने की कोशिश कर रहा हूं जिससे लोगों के जीवन में सुधार आए और इसे लेकर मैं प्रतिबद्ध हूं।'

यह भी पढ़ें: Video: नवसारी में 'छोटे मोदी' से मिले पीएम मोदी, मंच पर मिलाया हाथ

First Published : 30 Nov 2017, 11:51:04 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.