logo-image

लखनऊ में बीजेपी की परिवर्तन रैली में पीएम नरेंद्र मोदी की दस खास बातें

मोदी ने कहा कि जब से दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनी है, उत्तर प्रदेश सरकार को एक लाख करोड़ रुपये ज्यादा मिला है। ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपये ज्यादा मिले लेकिन काम नहीं हुआ

Updated on: 02 Jan 2017, 03:32 PM

नई दिल्ली:

समाजवादी पार्टी में मचे घमासान और चुनाव की दस्तक के बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोमवार को लखनऊ के रमाबाई अंबेडकर मैदान में बीजेपी की परिवर्तन रैली को संबोधित किया।

इस दौरान उन्होंने यूपी की समाजवादी पार्टी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि केंद्र में बीजेपी सरकार बनने के बाद हर साल एक लाख करोड़ रुपये ज्यादा यूपी को भेजे जाते रहे हैं, लेकिन इसका इस्तेमाल ठीक से नहीं हुआ।

मोदी के भाषण की 10 बड़ी बातें-

1) कई वर्षों से राजनीति में हूं। मुख्यमंत्री रहा, ढाई साल से प्रधानसेवक हूं कि लेकिन इतनी बड़ी रैली अपने जीवनकाल में कभी नहीं देखी।

2) लखनऊ अटल बिहारी वाजपेयी की कर्मभूमि रही है। वाजपेयी जी ने देश भर में बीजेपी का वटवृक्ष तैयार किया।

3) यूपी की जनता को 14 साल के बाद भी बीजेपी की सरकार याद है। उत्तर प्रदेश की सेवा करने का मौका बीजेपी को मिला था। कल्याण सिंह, राम प्रकाश गुप्ता, राजनाथ सिंह के नेतृत्व में बीजेपी की उस सरकार को अब भी लोग याद करते हैं। 14 साल से यूपी में विकास का काम नहीं हुआ। बीजेपी का 14 साल का वनवास इस बार खत्म होगा।

4) जब से दिल्ली में बीजेपी की सरकार बनी है, उत्तर प्रदेश सरकार को एक लाख करोड़ रुपये ज्यादा मिला है। ढाई साल में ढाई लाख करोड़ रुपये ज्यादा मिले लेकिन काम नहीं हुआ।

5) किसानों पर मौजूदा यूपी सरकार ने ध्यान नहीं दिया। गन्ना किसानों के पैसे चुकता नहीं किए गए। उत्तर प्रदेश की सरकार कोई जिम्मेदारी लेने को तैयार नहीं है।

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी बोले, 2017 का चुनाव हार-जीत नहीं, बीजेपी के लिए एक जिम्मेदारी है

6) केंद्र सरकार ने दाल की पैदावर में बहुत मदद की और किसानों ने भी साथ दिया। लेकिन यूपी की सरकार इस दाल को खरीदने को तैयार नहीं है।

7) कई पार्टियां मिलकर कह रही हैं कि मोदी को हटाओ, वो कहते हैं मोदी हटाओ, मैं कहता हूं भ्रष्टाचार हटाओ, अब फैसला जनता को करना है।

8) हवा का रुख साफ-साफ नज़र आ रहा है, राजनीतिक पंडितों इस रैली को देखने के बाद ज्यादा मेहनत नहीं करनी पड़ेगी। यूपी में बीजेपी का 14 साल का वनवास खत्म होगा।

9) यूपी की जनता परिवर्तन के लिए कृतसंकल्प है। एक दल पैसा बचाने में लगा है। एक दल 15 साल से बेटे को स्थापित करने में लगा है। एक दल अपना परिवार बचाने में जुटा है। केवल बीजेपी यूपी को बचाने के लिए आई है।

10) बीजेपी का हाईकमान कोई नहीं है। जबकि बीजेपी के मालिक सवा सौ करोड़ देशवासी है। जमीनों को लूटने वालों को बाहर करने का समय आ गया है। 2017 का यूपी चुनाव बीजेपी के लिए केवल चुनाव भर नहीं जिम्मेवारी है।