logo-image

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 खत्म होने के बाद पीएम मोदी की एक पुरानी तस्वीर तेजी से हो रही वायरल, जानें क्यों

मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वो एक बैनर के आगे बैठे हुए हैं.

Updated on: 05 Aug 2019, 04:39 PM

नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर से धारा 370 को मोदी सरकार ने हटा दिया है. इसके साथ ही लद्दाख और जम्मू-कश्मीर को अलग-अलग केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया. मोदी सरकार ने अपने चुनावी घोषणा पत्र में जो वादा किया था उसे पूरा किया. मोदी सरकार के इस ऐतिहासिक फैसले के बाद पीएम नरेंद्र मोदी की एक पुरानी तस्वीर वायरल हो रही है जिसमें वो एक बैनर के आगे बैठे हुए हैं. बैनर जो नरेंद्र मोदी के पीछे है उसपर साफ-साफ लिखा हुआ है कि 370 हटाओ...आतंकवाद मिटाओ और देश बचाओ.

पीएम मोदी की यह तस्वीर कब की है फिलहाल अभी साफ नहीं हुआ है. लेकिन सोशल मीडिया पर यह तस्वीर तेजी से वायरल हो रही है. लोग इसे लगातार शेयर कर रहे हैं और कह रहे हैं कि मोदी ने जो कहा वो करके दिखाया.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो यह तस्वीर 1992 की हो सकती है जब मुरली मनोहर जोशी एकता यात्रा पर थे. 1992 में मुरली मनोहर जोशी ने लाल चौक पर तिरंगा भी फहराया था. तब नरेंद्र मोदी उनकी बगल में ही खड़े थे.

इसे भी पढ़ें:J & K से आर्टिकल 370 हटने से बदल गया वहां का कानून, अब कश्मीर में नहीं चलेगी RPC, लागू होगी IPC

बता दें कि सोमवार (5 अगस्त) को मोदी सरकार ने कश्मीर पर एक साथ चार बड़े फैसले लिए. कश्मीर से धारा 35 ए को खत्म कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर से लद्दाख को अलग कर दिया गया. जम्मू-कश्मीर और लद्दाख को केंद्र शासित प्रदेश बना दिया गया. इसके साथ ही धारा 370 में से एक खंड छोड़कर उसे भी खत्म कर दिया गया. गृह मंत्री अमित शाह ने राज्यसभा में कश्मीर पर एकसाथ चार बड़े फैसले लेकर इस ऐतिहासिक कदम से पूरे देश को वाकिफ करा दिया गया.