logo-image

नेहरू में साहस नहीं था, मोदी साहसी प्रधानमंत्री: केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammed Khan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को साहसी प्रधानमंत्री कहा है. इतना ही नहीं, उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू...

Updated on: 23 Sep 2022, 08:25 PM

highlights

  • आरिफ मोहम्मद खान ने पीएम मोदी को बताया साहसी
  • देश के पहले प्रधानमंत्री के अफसोस का भी किया जिक्र
  • शाहबानो केस के चलते राजीव गांधी सरकार से दिया था इस्तीफा

नई दिल्ली:

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammed Khan) ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Narendra Modi) को साहसी प्रधानमंत्री कहा है. इतना ही नहीं, उन्होंने देश के पहले प्रधानमंत्री पंडित जवाहरलाल नेहरू (Jawahar Lal Nehru) को गैर-साहसी करार देते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) उनसे कहीं अधिक साहसी प्रधानमंत्री हैं. उन्होंने खास तौर तीन तलाक कानून का जिक्र किया. केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान (Kerala Governor Arif Mohammed Khan) ने कहा कि तीन तलाक के खिलाफ कानून बनाने का साहस किसी भी अन्य प्रधानमंत्री में नहीं था. ये साबित करता है कि नरेंद्र मोदी बेहद साहसी हैं और उन्होंने मुस्लिम महिलाओं को न्याय दिलाने के लिए इतना बड़ा कदम उठाया. 

पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में रखी अपनी बात

केरल के राज्यपाल आरिफ मोहम्मद खान और भारत के पूर्व उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू "सबका विकास सबका विश्वास प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी स्पीक्स (मई 2019-मई 2020)" नाम के पुस्तक विमोचन कार्यक्रम में पहुंचे थे. भारत के पूर्व उप-राष्ट्रपति वैंकेया नायडू ने पुस्तक का विमोचन किया. इस पुस्तक में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के कार्यों का संकलन है. इस कार्यक्रम में सूचना और प्रसारण मंत्री अनुराग ठाकुर और सूचना एवं प्रसारण सचिव अपूर्व चंद्रा भी मौजूद रहे. इसी कार्यक्रम में आरिफ मोहम्मद खान ने अपनी बात रखी. 

ये भी पढ़ें: शिवाजी पार्क में ही होगी उद्धव ठाकरे के शिवसेना की दशहरा रैली, बॉम्बे HC ने दी इजाजत

पंडित जी ने जताया था अफसोस

आरिफ मोहम्मद खान ने कहा कि तीन तलाक की प्रथा पर प्रतिबंध लगाने के लिए कानून बनाने के लिए प्रधानमंत्री की सराहना की. उन्होंने देश के पहले पीएम पंडित जवाहरलाल नेहरू का जिक्र करते हुए कहा कि नेहरू जी ने कहा था कि उन्हें अफसोस है कि वो मुस्लिम महिलाओं की समस्याओं को दूर करने के लिए कानून नहीं बना सके. लेकिन वर्तमान प्रदानमंत्री ने ऐसा कर दिखाया. हम उनके इस निर्णय को काफी समय बाद समझ पाएंगे. 

राजीव गांधी सरकार से दे दिया था इस्तीफा

बता दें कि आरिफ मोहम्मद खान कांग्रेस के बड़े नेता रहे हैं. वो राजीव गांधी सरकार में केंद्रीय मंत्री थे. लेकिन मुस्लिम पर्सनल लॉ बिल और शाहबानो केस में कांग्रेस पार्टी और राजीव गांधी के रूख से नाराज होकर उन्होंने इस्तीफा दे दिया था. वो मुस्लिम महिलाओं के अधिकारों को लेकर हमेशा से मुखर रहे हैं.