logo-image

मुजफ्फरपुर विस्फोट : प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई

मुजफ्फरपुर विस्फोट : प्रधानमंत्री ने हादसे में मारे गए लोगों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई

Updated on: 27 Dec 2021, 12:20 AM

पटना:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने रविवार को मुजफ्फरपुर की नूडल्स फैक्ट्री में हुए विस्फोट में मृतकों के परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

नूडल्स फैक्ट्री में विस्फोट रविवार सुबह करीब 10 बजे हुआ, जिसमें 7 लोगों की मौत हो गई और 6 अन्य गंभीर रूप से घायल हो गए, जिनकी अस्पताल में हालत गंभीर है।

अस्पताल प्रशासन ने चार अन्य को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया, बिहार के मुजफ्फरपुर जिले में बॉयलर फटने से हुई मौतें अत्यंत दुखद हैं। मैं अपने प्रियजनों को खोने वाले परिवारों के प्रति गहरी संवेदना और दुख व्यक्त कर रहा हूं। मैं इस दुर्घटना में घायल हुए लोगों के शीघ्र स्वस्थ होने की उम्मीद कर रहा हूं।

इससे पहले बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार ने भी पीड़ितों के परिजनों को सांत्वना दी। उन्होंने मृतकों के परिजनों को चार-चार लाख रुपये की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की।

कुमार ने कहा, हमने घटना की जांच के लिए विशेषज्ञों की एक टीम भेजी है और दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी।

नीतीश कुमार सरकार में उद्योग मंत्री शाहनवाज हुसैन ने कहा, हम इस विस्फोट में घायल हुए पीड़ितों को हर संभव चिकित्सा सहायता प्रदान कर रहे हैं। अधिकारी उन परिवारों की भी देखभाल कर रहे हैं जिन्होंने अपने प्रियजनों को खो दिया है।

इस बीच, जिला प्रशासन ने मलबे से 7 शव बरामद किए हैं। इनकी पहचान संजीव कुमार, विशाल कुमार, कुंदन कुमार, ओम प्रकाश, विवेक कुमार सदा और सत्यम कुमार के रूप में हुई है।

धमाका इतना जोरदार था कि इसकी आवाज मौके से पांच किमी दूर तक सुनाई दी। नूडल्स की फैक्ट्री मुजफ्फरपुर के बेला इंडस्ट्रियल एरिया फेज 2 में स्थित है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.