logo-image

एनसीबी ने मुंबई से गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया ले जाने वाली दवा की जब्त

एनसीबी ने मुंबई से गद्दे में छिपाकर ऑस्ट्रेलिया ले जाने वाली दवा की जब्त

Updated on: 01 Oct 2021, 08:10 PM

मुंबई:

नारकोटिक कंट्रोल ब्यूरो ने एक अंतर्राष्ट्रीय मादक पदार्थ तस्करी रैकेट का भंडाफोड़ किया है, जिन्होंने हैदराबाद से मुंबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया जाने वाली एक मादक पदार्थ की खेप को जब्त कर लिया है। एक शीर्ष अधिकारी ने शुक्रवार को यह जानकारी दी है।

एनसीबी के क्षेत्रीय निदेशक समीर वानखेड़े ने कहा, अंधेरी में प्रतिबंधित पदार्थ जब्त, करीब 4.60 किलोग्राम एफेड्रिन किया गया है, जिसे हैदराबाद से लाया गया था। इसे मुंबई के रास्ते ऑस्ट्रेलिया ले जाने का इरादा था।

एक गुप्त सूचना के बाद, एनसीबी की टीमों ने पार्सल के रूप में एक कार्टन में पैक किए गए तीन गद्दों के अंदर छिपा हुआ प्रतिबंधित पदार्थ पाया।

उन्होंने कहा कि सभी गद्दे बाहर निकाल लिए गए और गहन जांच के बाद एनसीबी के अधिकारियों ने उनमें छिपा हुआ एफेड्रिन बरामद किया।

मालवाहक का पता लगाने और गिरफ्तार करने के लिए आगे की जांच जारी है और मुंबई में अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया के लिंक और अन्य देशों में उनके कनेक्शन आदि का पता लगाने के लिए आगे की जांच की जा रही है।

भारत में, इफेड्रिन एनडीपीएस अधिनियम, 1985 की धारा 9ए के तहत आता है और यह संयुक्त राष्ट्र कन्वेंशन के तहत नारकोटिक ड्रग्स और साइकोट्रोपिक पदार्थों में अवैध तस्करी के तहत एक टेबल-ए अग्रदूत है, जो इसे एक अवैध मादक दवा बनाता है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.