logo-image

नारायण खड़का नेपाल के नए विदेश मंत्री नियुक्त

नारायण खड़का नेपाल के नए विदेश मंत्री नियुक्त

Updated on: 22 Sep 2021, 01:50 PM

काठमांडू:

नेपाली कांग्रेस के दिग्गज नेता नारायण खड़का को देश का विदेश मंत्री नियुक्त किया गया है। प्रधानमंत्री शेर बहादुर देउबा ने बुधवार सुबह खड़का को नया विदेश मंत्री नियुक्त किया है। देउबा के निजी सचिवालय ने पुष्टि की है।

राष्ट्रपति कार्यालय द्वारा जारी एक बयान में कहा गया है कि प्रधानमंत्री देउबा की सिफारिश के अनुसार, राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी ने खड़का को मंत्री नियुक्त किया है और विदेश मंत्रालय की जिम्मेदारी सौंपी है।

पूर्व मंत्री और पार्टी के विदेश मंत्री खड़का दोपहर बाद राष्ट्रपति विद्या देवी भंडारी के साथ पद और गोपनीयता की शपथ लेंगे। शपथ लेने के बाद, संयुक्त राष्ट्र महासभा के 76वें सत्र में नेपाली प्रतिनिधिमंडल का नेतृत्व करने के लिए खड़का बुधवार शाम न्यूयॉर्क के लिए रवाना होंगे।

दो महीने से अधिक समय से देउबा सत्तारूढ़ गठबंधन के भीतर विवाद के कारण अपने मंत्रिमंडल के विस्तार के लिए संघर्ष कर रहे हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.