logo-image

सेक्टर 37 में नमाज पर रोक, ग्रामीणों ने सीडीएस बिपिन रावत के लिए शोक सभा की

सेक्टर 37 में नमाज पर रोक, ग्रामीणों ने सीडीएस बिपिन रावत के लिए शोक सभा की

Updated on: 10 Dec 2021, 10:00 PM

गुरुग्राम:

सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र में हिंदू संगठनों के सदस्यों और स्थानीय ग्रामीणों ने जुमे की नमाज की अनुमति नहीं दी।

नमाज को रोकने के लिए, चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (सीडीएस) बिपिन रावत, उनकी पत्नी और अन्य सेना के जवानों के लिए शोक सभाएं आयोजित की गईं, जिन्होंने 8 दिसंबर को एक हेलिकॉप्टर दुर्घटना में अपनी जान गंवा दी थी।

ट्रक और अन्य वाहन भी हीरो होंडा नमाज स्थान पर खतरनाक तरीके से खड़े पाए गए।

इसके अलावा संयुक्त हिंदू संघर्ष समिति और मुस्लिम संगठन के सदस्यों ने संयुक्त रूप से सेक्टर-29 में जनरल रावत को श्रद्धांजलि दी।

इस बीच सेक्टर-44 स्थित एक पार्क में शुक्रवार की नमाज हिंदू दक्षिणपंथी सदस्यों द्वारा बाधित कर दी गई। हालांकि, संदिग्ध स्थलों पर भारी पुलिस बल की तैनाती के कारण किसी अप्रिय घटना की सूचना नहीं है।

एक गांव के स्थानीय निवासी रिंकू ने आईएएनएस से कहा, हमने सेक्टर-37 औद्योगिक क्षेत्र में अपने प्रिय सीडीएस बिपिन रावत जी और हाल ही में एक दुर्भाग्यपूर्ण घटना के दौरान अपनी जान गंवाने वाले अन्य सैन्य कर्मियों के लिए शोक सभा का आयोजन किया। अगले शुक्रवार को हम उसी स्थान पर एक भंडारा भी आयोजित करेंगे। यह हमारे गांव की जमीन है और हम यहां ट्रक और वाहन पार्क करते हैं। हम यहां किसी को भी नमाज पढ़ने की इजाजत नहीं देंगे।

इस बीच, एक मुस्लिम व्यक्ति जिसे साइट पर पहुंचने से रोका गया था, ने कहा, हमें नमाज पढ़ने से रोकने का यह एक गलत तरीका है। सेक्टर-37 में कई सालों से कई लोग नमाज अदा कर रहे हैं, लेकिन हमें किसी ने नहीं रोका लेकिन अब राजनीतिक फायदा उठाने के लिए कुछ संगठन जानबूझकर नमाज में बाधा डाल रहे हैं। हमारी भी हिंदू धर्म में आस्था है और एक असली हिंदू किसी को भी नमाज अदा करने से नहीं रोक सकता।

एक अन्य मुस्लिम समुदाय के व्यक्ति, जिसे साइट से हटा दिया गया था, ने भी अपना गुस्सा व्यक्त करते हुए कहा, अगर हमें जुम्मे की नमाज अदा करने की अनुमति नहीं दी जाती है तो क्या हम मर जाएंगे? हम मंदिरों में जाते रहे हैं और बिना किसी धार्मिक गतिविधि में बाधा डाले हिंदू धार्मिक गतिविधियों में भाग लेते रहे हैं और हम अपने हिंदू भाइयों से इसी तरह के सम्मान की उम्मीद करते हैं।

इससे पहले जिला प्रशासन के साथ बैठक में मुस्लिम संगठन ने गुरुग्राम में छह अस्थायी स्थलों समेत 18 जगहों पर जुमे की नमाज अदा करने का फैसला किया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.