logo-image

ट्रंप के साथ आगरा नहीं जाएंगे PM मोदी, अहमदाबाद के बाद दिल्ली में होगी मुलाकात

अमेरिका के प्रधानमंत्री डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के आगरा दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) साथ नहीं होंगे. पीएमओ ने इस बात की पुष्टि की है कि अहमदाबाद से आगरा ट्रंप अकेले ही जाएंगे.

Updated on: 23 Feb 2020, 12:28 PM

नई दिल्ली:

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (US President Donald Trump) के आगरा दौरे के दौरान प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Narendra Modi) साथ नहीं होंगे. पीएमओ ने इस बात की पुष्टि की है कि अहमदाबाद से आगरा ट्रंप अकेले ही जाएंगे. प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी और डोनाल्ड ट्रंप की अहमदाबाद के बाद दिल्ली में मुलाकात होगी. इससे पहले व्हाइट हाउस ने कहा था कि आगरा दौरे पर डोनाल्ड ट्रंप के साथ भारत के प्रधानमंत्री भी मौजूद रहेंगे. 

यह भी पढ़ेंः भारत दौरे पर CAA-NRC का मुद्दा उठा सकते हैं अमेरिकी राष्‍ट्रपति डोनाल्‍ड ट्रंप

अहमदाबाद में होगा भव्य स्वागत
अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप 24 और 25 फरवरी को भारत दौरे पर आ रहे हैं. सबसे पहले वह गुजरात दौरे पर जाएंगे. यहां उनका भव्य स्वागत किया जाएगा. ट्रंप अहमदाबाद में दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम का उद्घाटन करेंगे. इसके बाद वह साबरमती आश्रम भी जाएंगे. ट्रंप के स्वागत की विशेष तैयारी की गई है. एयरपोर्ट से लेकर स्टेडियम तक उनके स्वागत के लिए जगह-जगह कार्यक्रम आयोजित किए गए हैं. इस दौरान प्रधानमंत्री मोदी और ट्रंप रोड शो भी करेंगे. 

ताजमहल का करेंगे दीदार
ट्रंप भारत दौरे के दौरान ताजमहल का भी दीदार करेंगे. आगरा में ट्रंप के स्वागत की तैयारी की जा रही हैं. यहां ट्रंप का स्वागत यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे. योगी आदित्यनाथ ने खुद आगरा जाकर ट्रंप के कार्यक्रम और तैयारी की समीक्षा की थी.