logo-image

Namaste Trump: राष्ट्रपति को भारत में नहीं मिलेगा बीफ, परोसा जाएगा शाकाहारी खाना

जानकारी के मुताबिक ट्रंप (Donald Trump) को बीफ काफी पसंद है लेकिन भारत में उन्हें किसी भी तरह का नॉन वेज खाना मिलेगा

Updated on: 24 Feb 2020, 08:47 AM

नई दिल्ली:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) आज यानी सोमवार भारत पहुंचने वाले हैं. अपने दौरे की शुरुआत वो गुजरात के अहमदाबाद से करेंगे. इसके बाद आगरा और दिल्ली जाएंगे. ट्रंप के स्वागत के लिए भारत में सभी तैयारी पूरी कर ली गई हैं. इसके साथ ही ट्रंप के खाने की भी खास व्यवस्था की गई है. बताया जा रहा है कि ट्रंप को भारत में केवल शाकाहारी खाना ही दिया जाएगा. जानकारी के मुताबिक ट्रंप को बीफ काफी पसंद है लेकिन भारत में उन्हें किसी भी तरह का नॉन वेज खाना मिलेगा. उनको केवल शाकाहारी खाना ही परोसा जाएगा.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) और डोनाल्ड ट्रंप कई बार एक साथ खाना खाएंगे. पीएम मोदी (PM Modi) खुद शाकाहारी हैं. इसलिए बताया जा रहा है कि राष्ट्रपति ट्रंप के लिए भी शाकाहारी भोजन की व्यवस्था कराई गई है. इसकी एक और वजह ये भा बताई गई है कि राष्ट्रपति ट्रंप जिन जगहों पर जाने वाले हैं वहां की हिंदू आबादी गाय की पूजा करती है. ऐसे में ट्रंप के सलाहकार उनके लिए शाकारी खाने की लिस्ट बनाने में जुटे हुए हैं. बताया जा रहा है कि मंगलवार को ट्रंप को और मोदी राष्ट्रपचि भवन में साथ खाना खाएंगे.

यह भी पढ़ें: Namaste Trump : मोटेरा स्‍टेडियम की सबसे बड़ी 10 बातें, जिसका उद्घाटन करेंगे मोदी और ट्रंप

ये होगा हाई टी का मेन्यू

'इसके अलावा बात करें Hi Tea मेन्यू की तो वेलकम ड्रीम में जूस और नारियल पानी होगा. इसके बाद चाय कॉफी के साथ कई तरह के कूकीज, रोस्टेड काजू- बादाम और भी कई चीजें होंगी. वहीं स्नैक्स में खमन और ब्रॉक्ली और कॉर्न बटन समोसा होगा. इसके बाद मीठे में ऐपल पाई, काजू कतली और फल परोसे जाएंगे.

यह भी पढ़ें: ट्रम्प से पूछिए कि असम से 19 लाख लोगों का प्रत्यर्पण संभव है- पी चिदंबरम का पीएम मोदी पर हमला

डोनाल्ड ट्रंप के कार्यक्रम का शेड्यूल

-ट्रंप अपने परिवार समेत विशेष विमान ‘एयरफोर्स’ वन से 24 फरवरी की दोपहर 11.40 बजे अहमदाबाद के सरदार वल्लभ भाई पटेल अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर उतरेगा.

-मोटेरा स्टेडियम में 1:15 बजे पहुंचेंगे, जहां ह्यूस्टन में सितंबर 2019 में हुए ‘हाउडी मोदी’ की तर्ज पर ‘नमस्ते ट्रंप’ (Namaste Trump) कार्यक्रम होगा. अमेरिकी ट्रंप प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ कार्यक्रम को संबोधित करेंगे.

-इसके बाद करीब 3:30 बजे वे आगरा के लिए रवाना होंगे और शाम 5 बजे के आस-पास ताजमहल का दीदार करेंगे