News Nation Logo
Breaking
Banner

भारत अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार-पीएम मोदी

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) और उनका परिवार कल से दो दिन के भारत की यात्रा (Donald Trump's India Tour) पर आ रहे हैं.

News Nation Bureau | Edited By : Vikas Kumar | Updated on: 23 Feb 2020, 02:51:03 PM
'राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार भारत'

'राष्ट्रपति ट्रंप के स्वागत के लिए तैयार भारत' (Photo Credit: फाइल फोटो)

highlights

नई दिल्ली:  

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (American President Donald Trump) और उनका परिवार कल से दो दिन के भारत की यात्रा (Donald Trump's India Tour) पर आ रहे हैं. अमेरिकी राष्ट्रपति के इस दौरे को लेकर PM Modi भी खासे उत्साहित दिख रहे हैं. उनके आने से पहले पीएम मोदी ने ट्वीट (PM Modi Twitter) कर कहा है कि भारत आपके स्वागत के लिए बिल्कुल तैयार बैठा है. 

गुजरात पूरी तरह से तैयार

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) की सोमवार को अहमदाबाद (Ahmedabad) यात्रा के मद्देनजर उनके स्वागत के लिए गुजरात (Gujarat) का यह शहर भी पूरी तरह से तैयार है. इस दौरान प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ वह रोड शो (Road Show) करेंगे और यहां के क्रिकेट स्टेडियम में 'नमस्ते ट्रंप' (Namaste Trump) कार्यक्रम में संयुक्त रूप से जनसभा को संबोधित करेंगे.

यह भी पढ़ें: गोवा में भारतीय नौसेना का मिग-29 विमान दुर्घटनाग्रस्त, पायलट की बची जान

अधिकारी और सुरक्षा एजेंसियां अमेरिकी राष्ट्रपति की शहर की यात्रा को देखते हुए तैयारियों को अंतिम रूप देने में जुटी हैं. साबरमती आश्रम (Sabarmati Ashram) के अधिकारियों ने बताया कि अपने रोड शो के दौरान ट्रंप के आश्रम के दौरे को लेकर अनिश्चितता के बावजूद मोदी के साथ उनके आगमन की संभावना को देखते हुए सारी तैयारियां कर ली गई हैं.

बेहद व्यस्त है कार्यक्रम
अधिकारी ने कहा कि राष्ट्रपति ट्रंप सोमवार को अहमदाबाद में आएंगे, इसके बाद वह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी सहित सरदार पटेल स्टेडियम में संबोधन करेंगे. बाद में वह ताजमहल का दीदार करने के लिए अपनी पत्नी और अमेरिका की प्रथम महिला मेलानिया ट्रंप के साथ आगरा के लिए रवाना होंगे.

यह भी पढ़ें: Toilet भी अकेले नहीं जा सकते राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप, वहां भी तैनात रहते हैं बंदूकधारी जवान

अंत में रात्रिवास के लिए वह दिल्ली के लिए उड़ान भरेंगे और अगले दिन मंगलवार को दिन भर के व्यस्त कार्यक्रमों में हिस्सा लेंगे. इसमें समारोह और औपचारिक कार्यक्रम शामिल हैं.

First Published : 23 Feb 2020, 02:39:21 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.