logo-image

मोटेरा स्टेडियम में डोनाल्ड ट्रंप और अमित शाह की हुई मुलाकात

अमित शाह संग पीएम और ट्रंप दंपति समेत अन्य लोगों ने ग्रुप फोटो भी कराया.

Updated on: 24 Feb 2020, 01:55 PM

highlights

  • अमित शाह संग पीएम मोदी और ट्रंप दंपति ने अन्य लोगों संग ग्रुप फोटो कराया.
  • मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है.
  • ट्रंप ने कहा- 'मैं भारत के लोगों के साथ होने के लिए उत्सुक हूं.'

अहमदाबाद:

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) और उनकी पत्नी मेलानिया ट्रंप (Melania Trump) अहमदाबाद के मोटेरा में स्थित दुनिया के सबसे बड़े क्रिकेट स्टेडियम सरदार पटेल स्टेडियम (Sardar Patel) पहुंचे. भव्य रोड शो के बाद दोपहर डेढ़ बजे के आसपास स्टेडियम पहुंचने पर ट्रंप दंपति का स्वागत पीएम नरेंद्र मोदी ने किया. इसके बाद पीएम मोदी उन्हें स्टेडियम के अंदर लेकर गए औऱ वहां मौजूद गृह मंत्री अमित शाह से परिचय कराया. इसके बाद अमित शाह संग पीएम और ट्रंप दंपति समेत अन्य लोगों ने ग्रुप फोटो भी कराया. फिर पीएम नरेंद्र मोदी की अगुवाई में डोनाल्ड ट्रंप स्टेडियम के उस हिस्से की ओर बढ़ गए, जहां से उन्हें नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को संबोधित करना है.

यह भी पढ़ेंः डोनाल्ड ट्रंप के साथ होंगी ये 5 डील जो बदल देंगे अमेरिका के साथ रिश्तों की तस्वीर

ट्रंप ने ट्वीट कर नमस्ते ट्रंप कार्यक्रम को सराहा
अहमदाबाद के सरदार पटेल स्टेडियम में होने वाले 'नमस्ते मोदी' कार्यक्रम के बारे में ट्रंप ने कहा कि उन्होंने सुना है कि 'यह एक बहुत बड़ा कार्यक्रम होने जा रहा है. कुछ लोग कहते हैं कि यह उनका सबसे बड़ा कार्यक्रम होगा. प्रधानमंत्री ने उन्हें यही बताया है. इससे पहले उन्होंने ट्वीट किया था, 'भारत में अपने शानदार दोस्तों के साथ होने को लेकर उत्सुक हूं.' 2014 में रीयल एस्टेट बिजनेसमैन के तौर पर भारत आए ट्रंप इस बार अमेरिकी राष्ट्रपति के रूप में भारत आ रहे हैं. गौरतलब है मोटेरा स्थित सरदार पटेल स्टेडियम दुनिया में सबसे बड़ा क्रिकेट स्टेडियम है.

यह भी पढ़ेंः Namaste Trump Live: मोटेरा स्टेडियम में पीएम मोदी ने दी ट्रंप को जादू की झप्पी, शुरू हुआ 'नमस्ते ट्रंप' कार्यक्रमजानें मोटेरा स्टेडियम को

रोमांचक रहेगा दौरा
उन्होंने कहा, 'मैं वहां एक रात रहने जा रहा हूं. यह बहुत पर्याप्त नहीं है, लेकिन यह बहुत रोमांचक होने वाला है.' नवंबर में होने वाले राष्ट्रपति चुनाव के प्रचार के लिए के चलते उन्होंने इतने कम दिनों का कार्यक्रम रखा. भारत से लौटने के अगले दिन ट्रंप को शनिवार को होने वाले प्राइमरी चुनाव से पहले गुरुवार को दक्षिण कैरोलिना में एक रैली करनी है. उन्होंने कहा, 'मैं भारत के लोगों के साथ होने के लिए उत्सुक हूं.' ट्रंप ने कहा कि भारतीय प्रधानमंत्री, प्रधानमंत्री (नरेंद्र) मोदी के साथ उनकी अच्छी बनती है. वह उनके अच्छे दोस्त हैं और इस यात्रा के लिए वह बहुत समय पहले से प्रतिबद्ध है. भारत आने को लेकर उत्सुक हैं.