logo-image

लेबनान ने एमएसई की वसूली का समर्थन करने के लिए 25 मिलियन डॉलर का फंड किया जारी

लेबनान ने एमएसई की वसूली का समर्थन करने के लिए 25 मिलियन डॉलर का फंड किया जारी

Updated on: 12 Nov 2021, 03:05 PM

बेरूत:

लेबनान के प्रधान मंत्री नजीब मिकाती ने बेरूत बंदरगाह में विस्फोट से क्षतिग्रस्त सूक्ष्म और लघु उद्यमों (एमएसई) की वसूली का समर्थन करने के लिए 25 मिलियन डॉलर का फंड जारी किया है।

सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार,बिल्डिंग बेरूत बिजनेस बैक एंड बेटर फंड (बी5 फंड) को लेबनान फाइनेंसिंग फैसिलिटी (एलएफएफ) द्वारा वित्तपोषित किया जाता है, जो कि विश्व बैंक द्वारा दिसंबर 2020 में स्थापित एक बहु-दाता ट्रस्ट फंड है, विस्फोट से प्रभावित कमजोर लोगों और व्यवसायों की आर्थिक सुधार के लिए है।

मिकाती ने कहा,आज, विश्व बैंक और यूरोपीय संघ के एक महान प्रयास के साथ, बी 5 फंड व्यावसायिक उद्यमों को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करने और लेबनान से पीड़ित कई संकटों के आलोक में जारी रखने की उनकी क्षमता सुनिश्चित करने के लिए पहली आपातकालीन पहल है।

4 अगस्त, 2020 को बेरूत बंदरगाह में दो बड़े विस्फोट हुए, जिसमें 200 से अधिक लोग मारे गए, 6,000 से अधिक घायल हो गए और शहर का एक बड़ा हिस्सा नष्ट हो गया।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.