logo-image

सोमाली बलों ने मध्य क्षेत्र में 60 अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया

सोमाली बलों ने मध्य क्षेत्र में 60 अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया

Updated on: 24 Feb 2022, 04:30 AM

मोगादिशु:

सोमाली विशेष बलों (दानाब) ने देश के मध्य भाग में कई स्थानों पर चलाए गए अभियानों के दौरान उनके वरिष्ठ नेता सहित 60 शबाब आतंकवादियों को मार गिराया। एक सैन्य अधिकारी ने यह जानकारी दी।

ऑपरेशन का नेतृत्व करने वाले 7वें दानाब कमांडो के कमांडर हसन मोहम्मद उस्मान ने सोमालिया नेशनल आर्मी (एसएनए) रेडियो को बताया कि बलों ने मध्य शबेले क्षेत्र के गोबाले गांव के पास अल-शबाब के ठिकानों को भी नष्ट कर दिया।

उस्मान ने कहा, दानाब कमांडो ने मंगलवार को हिरान क्षेत्र में विद्रोहियों के प्रभारी अल-शबाब आतंकवादी नेता और 60 अल-शबाब आतंकवादियों को मार गिराया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, सैन्य अधिकारियों ने कहा कि यह अभियान हिरान क्षेत्र के फिदो, दुदुबले, किलिगा और बुरकाधीर में चलाया गया।

उन्होंने कहा कि तथाकथित अदालत और गुप्त घरों सहित आतंकवादियों के ठिकानों को भी नष्ट कर दिया गया, जिसमें बुलाअरुडी, मालेबल, सिगाले और बसले दाऊदी में स्थानीय लोगों से धन की उगाही होती है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.