News Nation Logo

नागार्जुन सागर उपचुनाव में जमानत बचाने में नाकाम रही बीजेपी : ओवैसी

नागार्जुन सागर उपचुनाव में जहां मुख्य मुकाबला टीआरएस और कांग्रेस के बीच था, भाजपा उम्मीदवार रवि कुमार नाइक को केवल 4 प्रतिशत वोट मिले और उन्हें अपनी जमानत जब्त करनी पड़ी.

News Nation Bureau | Edited By : Shailendra Kumar | Updated on: 14 Jun 2021, 04:56:45 PM
AIMIM chief A Owaisi

असदुद्दीन ओवैसी (Photo Credit: @ANI)

नई दिल्ली :

एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने भारतीय जनता पार्टी पर तंज किया है. उन्होंने कहा कि नागार्जुन सागर उपचुनाव में जमानत बचाने में नाकाम रही बीजेपी, हैदराबाद, रंगारेड्डी, महबूबनगर एमएलसी चुनाव में हार गई. स्नातकों के लिए नलगोंडा, वारंगल और खम्मम एमएलसी चुनावों में, यह चौथे स्थान पर आ गया. अगर आपको लगता है कि ये अच्छे संकेत हैं, तो आप इसे खो चुके हैं. दरअसल, नागार्जुन सागर उपचुनाव में जहां मुख्य मुकाबला टीआरएस और कांग्रेस के बीच था, भाजपा उम्मीदवार रवि कुमार नाइक को केवल 4 प्रतिशत वोट मिले और उन्हें अपनी जमानत जब्त करनी पड़ी.

एक महीने बाद, भगवा पार्टी ग्रेटर हैदराबाद नगर निगम (जीएचएमसी) के चुनावों में प्रभावशाली प्रदर्शन के साथ सामने आई. 150 सदस्यीय नगर निकाय में, भाजपा ने 2016 में सिर्फ चार सीटों से अपनी संख्या बढ़ाकर 48 सीट कर ली. पार्टी न केवल जीएचएमसी में मुख्य विपक्ष के रूप में उभरी, बल्कि टीआरएस को स्पष्ट बहुमत से भी वंचित कर दिया. इन जीत के बाद बीजेपी ने 2023 के विधानसभा चुनाव में सत्ता पाने के लक्ष्य की ओर अपने प्रयास तेज कर दिए हैं. हालांकि, मार्च में विधान परिषद के दो स्नातक निर्वाचन क्षेत्रों के चुनाव और नागार्जुन सागर में हालिया उपचुनाव के नतीजे पार्टी के लिए निराशा के रूप में आए.

 

 

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 14 Jun 2021, 04:26:33 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.