logo-image

बंगाल सरकार ने नदिया दुर्घटना पीड़ितों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता

बंगाल सरकार ने नदिया दुर्घटना पीड़ितों के परिवारों को दी आर्थिक सहायता

Updated on: 29 Nov 2021, 01:40 PM

कोलकाता:

एक दुखद सड़क दुर्घटना के एक दिन बाद राज्य सरकार ने पीड़ितों और घायलों के परिवारों को वित्तीय सहायता दी। राज्य प्रशासन ने भी परिवारों को हर संभव मदद करने का वादा किया। बता दें कि इस दुर्घटना में 18 लोगों की जान चली गई थी।

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने शोक संतप्त परिवारों के साथ खड़े होने का वादा किया। उन्होंने कहा, नादिया में सड़क दुर्घटना के बारे में सुनकर दिल टूट गया। मैं शोक संतप्त परिवारों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करती हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की प्रार्थना करती हूं।

मुख्यमंत्री ने कहा, भगवान उन्हें इस कठिन समय से उबरने की शक्ति दें। पश्चिम बंगाल सरकार पीड़ितों के परिजनों को हर आवश्यक सहायता प्रदान करेगी। हम इस दुख की घड़ी में आपके साथ हैं।

इससे पहले, राज्य के वन मामलों के मंत्री और गैर-पारंपरिक और नवीकरणीय ऊर्जा स्रोत मौके पर पहुंचे और पीड़ितों के परिवारों को 2 लाख रुपये के चेक सौंपे। मीडिया से बात करते हुए मल्लिक ने कहा, यह हम सभी के लिए बहुत बुरा दिन है। राज्य सरकार ने परिवारों के साथ खड़े होने का आश्वासन दिया है। आज हमने मृतकों के परिवारों को 2 लाख रुपये और घायलों को 50,000 रुपये दिए हैं। लेकिन यह अंत नहीं है। हम उन परिवारों के साथ खड़े होंगे जिन्होंने अपनों को खो दिया है।

शनिवार की रात नदिया के हासखली में स्टेट हाईवे पर हुए एक बड़े हादसे में कम से कम 18 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। हादसा तड़के करीब 3 बजे हुआ जब एक शव ले जा रहे भीड़भाड़ वाले मैटाडोर ने नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे खड़े एक स्टोन-चिप से भरे ट्रक को टक्कर मार दी।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा, कम से कम 30 यात्रियों और एक शव के साथ मैटाडोर नबद्वीप की ओर जा रहा था जब उसने नियंत्रण खो दिया और सड़क के किनारे खड़े ट्रक को टक्कर मार दी। अब तक हमें पता चला कि शव उत्तर 24 परगना जिले के बगदा से आ रहा था और श्मशान जा रहा था।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह, राज्यपाल जगदीप धनखड़ और मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने हादसे में मारे गए परिवारों के प्रति संवेदना व्यक्त की।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.