logo-image

उत्तराखंड भाजपा की विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे नड्डा

उत्तराखंड भाजपा की विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे नड्डा

Updated on: 18 Dec 2021, 12:35 AM

नई दिल्ली:

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रमुख जेपी नड्डा राज्य के गढ़वाल क्षेत्र में पार्टी की विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाने के लिए 18 दिसंबर को उत्तराखंड के एक दिवसीय दौरे पर होंगे। एक नेता ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर 19 दिसंबर को उत्तराखंड के कुमाऊं क्षेत्र में दूसरी विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे।

अगले साल होने वाले विधानसभा चुनावों से पहले लोगों तक पहुंचने के लिए, उत्तराखंड भाजपा राज्य के सभी विधानसभा क्षेत्रों में केंद्र के काम के साथ-साथ पिछले पांच वर्षों में राज्य सरकार के काम को उजागर करने के लिए विजय संकल्प यात्रा का आयोजन करेगी।

नड्डा हरिद्वार से विजय संकल्प यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे और ठाकुर कुमाऊं क्षेत्र के बागेश्वर से दूसरी यात्रा को हरी झंडी दिखाएंगे। दो यात्राएं - एक गढ़वाल में और दूसरी कुमाऊं में, क्षेत्र के सभी विधानसभा क्षेत्रों को कवर करेगी।

उत्तर प्रदेश, पंजाब, मणिपुर और गोवा के साथ 70 सदस्यीय उत्तराखंड विधानसभा चुनाव अगले साल फरवरी-मार्च में होंगे।

बीजेपी ने उत्तराखंड में अगले विधानसभा चुनाव में 60 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

विजय संकल्प यात्रा राज्य भर में सभी विधानसभा क्षेत्रों का दौरा करेगी और पार्टी के वरिष्ठ नेता यात्रा में शामिल होंगे।

पार्टी के एक नेता ने कहा, इन यात्राओं के माध्यम से हम मतदाताओं को राज्य में पिछले पांच वर्षों में भाजपा सरकार के काम और उत्तराखंड में नरेंद्र मोदी सरकार द्वारा किए गए कार्यों के बारे में बताएंगे।

यात्रा जनवरी के पहले सप्ताह में समाप्त होने की उम्मीद है और विभिन्न स्थानों पर वरिष्ठ नेता शामिल होंगे।

दो यात्राएं - एक गढ़वाल में और दूसरी कुमाऊं में, एक साथ राज्य में 8,000 किमी से अधिक की दूरी तय करेंगी।

पार्टी के एक अन्य नेता ने बताया कि चुनाव की तारीखों की घोषणा के साथ चुनाव प्रचार शुरू होने से पहले बीजेपी राज्य सरकार के काम से ज्यादा से ज्यादा लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेगी।

उन्होंने कहा, हम 10 जनवरी तक चुनाव की तारीख की घोषणा की उम्मीद कर रहे हैं और विजय संकल्प यात्रा के माध्यम से हम इससे पहले अधिक से अधिक लोगों तक पहुंचने की कोशिश करेंगे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.