News Nation Logo
Banner

CAA पर बोले नड्डा- पूर्व प्रधानमंत्रियों ने जो कहा मोदी वो कर रहे हैं

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने बृहस्पतिवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वह किया है जिसके बारे में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री

Bhasha | Updated on: 27 Feb 2020, 09:17:20 PM
JP Nadda

जेपी नड्डा। (Photo Credit: फाइल फोटो।)

शिमला:

भाजपा अध्यक्ष जे पी नड्डा (JP Nadda) ने बृहस्पतिवार को कहा कि संशोधित नागरिकता कानून (Citizenship Amendment Act) लाकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने वह किया है जिसके बारे में महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) और भारत के पूर्व प्रधानमंत्री केवल बातें करते थे. हिमाचल प्रदेश के सोलन में एक रैली को संबोधित करते हुए नड्डा ने मोदी को “विश्वनेता” करार दिया और हाल ही में भारत आए अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप (Donald Trump) द्वारा की गयी सराहना का भी जिक्र किया.

यह भी पढ़ें- Delhi violence: 'आप' पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ 302 के तहत FIR दर्ज

नड्डा ने दावा किया कि जवाहरलाल नेहरू (Jawaharlal Nehru), इंदिरा गांधी (Indira Gandhi), राजीव गांधी (Rajiv Gandhi) और मनमोहन सिंह (Manmohan Singh) ने पड़ोसी देशों में उत्पीड़ित अल्पसंख्यकों को भारत लाने की बात कही थी. भाजपा प्रमुख ने कहा, ‘‘उन्होंने केवल यह कहा, लेकिन मोदी ने ऐसा किया.”

उन्होंने कहा कि पाकिस्तान, बांग्लादेश और अफगानिस्तान में अल्पसंख्यकों की आबादी में भारी कमी आई है. उनका दावा है कि कई अल्पसंख्यकों का धर्म परिवर्तन करवा दिया गया है. नड्डा ने विपक्षी दलों पर संशोधित नागरिकता कानून के बारे में लोगों को गुमराह करने का आरोप लगाया.

यह भी पढ़ें- अखिलेश यादव ने सीतापुर जेल में आजम खान से की मुलाकात, जानें योगी सरकार पर क्या कहा?

हिमाचल प्रदेश की दो दिवसीय यात्रा की शुरुआत करते हुए भारतीय जनता पार्टी के नेता ने दावा किया कि डोनाल्ड ट्रंप ने गुजरात के मोटेरा क्रिकेट स्टेडियम में अपने 28 मिनट के भाषण में 20 मिनट भारत और मोदी की प्रशंसा की. नड्डा ने मोदी को एक ‘विश्व नेता’ बताया. उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 के तहत जम्मू-कश्मीर के विशेष दर्जे को समाप्त करने से क्षेत्र को मजबूती मिलेगी. उन्होंने कहा, “मोदी के नेतृत्व में भारत संवैधानिक रूप से एक देश बन गया है.”

First Published : 27 Feb 2020, 09:17:20 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.

×