logo-image

तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने अपने पद से दिया इस्तीफा

तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हैदराबाद नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है.

Updated on: 04 Dec 2020, 08:49 PM

नई दिल्ली:

तेलंगाना कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष उत्तम कुमार रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. हैदराबाद नगर निगम चुनाव में कांग्रेस के खराब प्रदर्शन के चलते उन्होंने इस्तीफा दिया है. नगर निगम का चुनाव 1 दिसंबर को संपन्न हुआ था. शुक्रवार यानि आज इसका परिणाम घोषित किया गया. जिसमें कांग्रेस को सिर्फ दो ही सीट मिली. जिसके कुछ देर बाद उत्तम कुमार रेड्डी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया. 

हैदराबाद नगर निगम चुनाव परिणाम में टीआरएस को 53, ओवैसी को 42 और बीजेपी को 35 सीट मिली है. बीजेपी नेता भूपेंद्र यादव ने कहा कि ये भारतीय जनता पार्टी के भरोसे की जीत है. हमने जो वादे किए थे उस पर जनता ने भरोसा किया. मैं अपने नेतृत्व को बधाई देना चाहता है. अमित भाई, जेपी नड्डा और सीएम योगी ने कार्यकर्ताओं का मनोबल बढ़ाया. साथ ही हैदराबाद की जनता का आभार व्यक्त करना चाहता हूं. वहां के मुख्यमंत्री और ओवैसी की पार्टी में साठगांठ है, लेकिन जनता ने ये बता दिया कि बीजेपी उनकी पसंद है. हमने लोकतांत्रिक प्रकिया की बहाली के लिए नारा दिया. जनता ने परिवारवाद को नकार दिया है. विधानसभा में पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएगी. इसमें को कोई शक नहीं है.