logo-image

कर्नाटक सरकार ने पूजा स्थलों, मनोरंजन पार्कों पर लगे प्रतिबंध में दी ढील

कर्नाटक सरकार ने पूजा स्थलों, मनोरंजन पार्कों पर लगे प्रतिबंध में दी ढील

Updated on: 24 Jul 2021, 05:50 PM

बेंगलुरु:

कर्नाटक सरकार ने शनिवार को पूजा स्थलों पर प्रतिबंधों में और ढील दी और रविवार से मनोरंजन पार्क और इसी तरह के अन्य स्थानों को फिर से खोलने की अनुमति दी।

हालांकि, बड़ी सभाओं, जात्राओं, मंदिर उत्सवों, जुलूसों और सभाओं के लिए अनुमति से इनकार कर दिया गया था। इसी तरह वाटर स्पोर्ट्स, वाटर रिलेटेड एडवेंचर एक्टिविटीज को भी अभी तक अनुमति नहीं दी गई है।

राजस्व विभाग (आपदा प्रबंधन) में प्रमुख सचिव एन. मंजूनाथ प्रसाद और सदस्य सचिव राज्य कार्यकारी समिति ने आदेश में कहा कि राज्य में कोविड-19 की स्थिति का आकलन करने के बाद मंदिरों में अतिरिक्त गतिविधियों की अनुमति दी गई है।

आदेश में कहा गया है, पूजा स्थलों (मंदिरों, मस्जिदों, चचरें, गुरुद्वारों और अन्य धार्मिक स्थलों) को खोलने की अनुमति है और पूजा स्थलों से संबंधित गतिविधियों को 25 जुलाई से अनुमति दी गई है।

इन दिनों मंदिरों को केवल दर्शन के लिए ही खोला जाता था।

आदेश में कहा गया है, मनोरंजन पार्क और इसी तरह के स्थानों को कोविड के उचित व्यवहार का सख्ती से पालन करते हुए फिर से खोलने की अनुमति है।

इस संबंध में मुख्य आयुक्त बीबीएमपी, पुलिस आयुक्तों, उपायुक्तों, सभी जिलों के पुलिस अधीक्षकों और अन्य विभागों और प्राधिकरणों को निर्देश दिए गए हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.