logo-image

हमारे एसएलबीएम परीक्षण-लॉन्च का लक्ष्य अमेरिका नहीं : उत्तर कोरिया

हमारे एसएलबीएम परीक्षण-लॉन्च का लक्ष्य अमेरिका नहीं : उत्तर कोरिया

Updated on: 21 Oct 2021, 10:15 AM

सियोल:

उत्तर कोरिया ने गुरुवार को कहा कि नई पनडुब्बी से लॉन्च की गई बैलिस्टिक मिसाइल (एसएलबीएम) का हालिया परीक्षण अमेरिका की ओर लक्षित नहीं था, और वाशिंगटन को इस पर चिंता करने की कोई जरूरत नहीं है।

योनहाप समाचार ने कोरियन सेंट्रल न्यूज एजेंसी (केसीएनए) के अधिकारियों का हवाला देते हुए कहा, उत्तर कोरिया के विदेश मंत्रालय के एक प्रवक्ता ने अमेरिका और संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की असामान्य प्रतिक्रियाओं पर चिंता व्यक्त की।

दो दिन पहले, उत्तर कोरिया ने सिनपो के आसपास से एक एसएलबीएम दागा, जहां उसका मुख्य पनडुब्बी शिपयार्ड स्थित है। इस मिसाइल परीक्षण के साथ ही उत्तर कोरिया ने इस साल अबतक आठवें ज्ञात प्रमुख मिसाइल का परीक्षण कर लिया है।

प्रवक्ता ने कहा, एक ही हथियार प्रणाली को विकसित करने और परीक्षण करने के लिए डीपीआरके की आलोचना करना जो अमेरिका के पास है या विकसित कर रहा है, दोहरे मानकों की एक स्पष्ट अभिव्यक्ति है।

उत्तर कोरिया का आधिकारिक नाम डेमोक्रेटिक पीपुल्स रिपब्लिक ऑफ कोरिया(डीपीआरके) है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.