logo-image

जम्मू-कश्मीर में कथित रूप से लापता लखनऊ परिवार का सुलझ गया रहस्य

जम्मू-कश्मीर में कथित रूप से लापता लखनऊ परिवार का सुलझ गया रहस्य

Updated on: 20 Jan 2022, 02:15 AM

जम्मू:

जम्मू-कश्मीर की यात्रा के दौरान लखनऊ परिवार के कथित तौर पर लापता होने के बारे में बुधवार को चौंकाने वाला खुलासा हुआ है।

इससे पहले की रिपोटरें में कहा गया था कि लखनऊ के एक परिवार के तीन सदस्य (महमूद अली खान, उनकी पत्नी दर्शन और उनका बेटा शावेज) रामबन जिले में लापता हो गए थे, जब वे जम्मू से श्रीनगर जा रहे थे।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि महमूद अली खान के बहनोई सलीम खान के अनुसार, सभी 3 सदस्यों की हत्या 5 जनवरी को बड़े बेटे सरफराज खान ने की थी, जिस दिन वे ट्रेन से जम्मू जा रहे थे।

उनके शवों को ठिकाने लगाने के बाद, उन्होंने रिश्तेदारों और पुलिस को गुमराह करने की योजना बनाई। उन्होंने 14 जनवरी की सुबह जम्मू-कश्मीर का दौरा किया और अपने पिता के मोबाइल फोन से व्हाट्सएप के माध्यम से मैसेज किया, जिसमें उन्होंने अपने छोटे भाई शावेज के रूप में खुद को बताया और कहा कि भूस्खलन के कारण हाईवे पर फंस गए हैं।

सूत्रों ने कहा, उन्होंने राजमार्ग की कुछ तस्वीरें भी पोस्ट कीं।

मामले का विवरण तब सामने आया, जब जम्मू-कश्मीर पुलिस ने लखनऊ में उस फोन का पता लगाया जिसका इस्तेमाल व्हाट्सएप संदेश भेजने के लिए किया गया था।

पुलिस ने कहा कि सरफराज ने लखनऊ में ही अपने पिता, मां और भाई की हत्या की थी। 6 जनवरी को इटौंजा इलाके में लखनऊ के माल रोड पर एक युवक का गला कटा हुआ शव मिला था।

पुलिस शव की शिनाख्त नहीं कर पाई। इसके बाद लखनऊ के मलिहाबाद इलाके में दो और शवों का गला कटा हुआ मिला।

जम्मू-कश्मीर के रामबन इलाके में कथित रूप से लापता तीन लोगों की तस्वीरें प्रकाशित होने के बाद, लखनऊ में पुलिस तीनों की पहचान करने में सक्षम थी।

बाद में जांच में पता चला कि परिवार के सबसे बड़े बेटे सरफराज ने उनकी हत्या की थी। सरफराज को हिरासत में ले लिया गया है।

पुलिस ने कहा कि सरफराज के अन्य संपर्कों से भी पूछताछ की जा रही है। भयावह अपराध के मकसद का अभी पता नहीं चला है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.