News Nation Logo

'मिस्ट्री वुमेन' बारबरा जबरिका ने खोली मेहुल चोकसी की पोल, कही ये बात

2 जून को चोकसी की ओर से दी गई शिकायत में उसने दावा किया है कि बारबरा जबरिका ने उसे अपने घर से लेने के लिए कहा था. जब चोकसी वहां पहुंचा तो वहां पहले से 8 से 10 लोग मौजूद थे, जिन्होंने उसे किडनैप कर लिया. अब बारबरा ने मीडिया के सामने आकर चोकसी का पर्दाफाश किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Karm Raj Mishra | Updated on: 09 Jun 2021, 09:02:56 AM
Barbara Jabarica Mehul Choksi

Barbara Jabarica Mehul Choksi (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • बारबरा जबरिका ने मेहुल चोकसी का पर्दाफाश किया
  • मैं उसकी प्रेमिका नहीं हूं, ना ही उससे कोई गिफ्ट लिया- बारबरा
  • बारबरा ने कहा कि हम बिजनेस के सिलसिले में मिले थे

नई दिल्ली:

भगोड़े हीरा व्यापारी मेहुल चोकसी (Mehul Choksi) ने आरोप लगाया है कि उसकी कथिक मित्र बारबरा जबरिका (Barbara Jabarica) ने उसके अपहरण में अहम भूमिका निभाई है. एंटीगुआ और बारबुडा के रॉयल पुलिस फोर्स से की गई अपनी शिकायत में चोकसी ने जबरिका, नरिंदर सिंह और गुरमीत सिंह के अलावा अन्य अज्ञात लोगों को आरोपी बनाया है. 2 जून को चोकसी की ओर से दी गई शिकायत में उसने दावा किया है कि बारबरा जबरिका ने उसे अपने घर से लेने के लिए कहा था. जब चोकसी वहां पहुंचा तो वहां पहले से 8 से 10 लोग मौजूद थे, जिन्होंने उसे किडनैप कर लिया. अब बारबरा ने मीडिया के सामने आकर चोकसी का पर्दाफाश किया है.

ये भी पढ़ें- चीन कोरोना नमूनों को कर रहा नष्ट, जांच में लीपापोती पर WHO ने घेरा

बारबरा जबरिका ने मेहुल चोकसी के 'झूठ' को नकार दिया है और उसकी अपहरण की थ्योरी को फ्लॉप कर दिया है. ANI न्यूज एजेंसी से बात करते हुए बारबरा जबरिका ने कहा कि मैं स्पष्ट करना चाहती हूं, मैंने कुछ साक्षात्कारों में यह स्पष्ट किया कि मैं उसकी प्रेमिका नहीं थी और वह मेरे चीनी पिता या ऐसा कुछ भी नहीं है. मेरी अपनी आय और व्यवसाय है. मुझे उनके पैसे या समर्थन, होटल बुकिंग, नकली आभूषण या ऐसा कुछ भी नहीं चाहिए. 

बारबरा ने कहा कि मैं उन्हें (मेहुल चोकसी) पिछले अगस्त से जानती हूं और जॉली हार्बर में उनसे मिली, जब मैंने एयर बीएनबी आवास किराए पर लिया जहां वह भी रहते हैं. उन्होंने अपना परिचय राज के रूप में दिया. अगस्त से अप्रैल के बीच वह हमेशा मुझे मैसेज कर रहा था लेकिन अगस्त से अप्रैल के बीच, मैंने उसे महीने में एक बार जवाब दिया. फिर इस साल अप्रैल-मई के करीब हमने साप्ताहिक बातचीत की, हमने एक साथ व्यापार करने के अवसरों के बारे में बातचीत की. जब मैं अप्रैल-मई में द्वीप पर था तब हमारी दैनिक बातचीत होती थी.

बारबरा ने कहा कि किसी ने मुझसे संपर्क नहीं किया. अपहरण का कोई निशान नहीं था और मैंने अन्य साक्षात्कारों में कहा, जो लोग जॉली हार्बर क्षेत्र को जानते हैं, उनके लिए सबसे सुरक्षित स्थान, पारिवारिक क्षेत्र में किसी का अपहरण करना असंभव है. बारबरा जबरिका ने एएनआई से कहा कि अगर मेहुल चोकसी के अलावा कोई भारतीय था, तो उसके साथ संपर्क करें. 

ये भी पढ़ें- मोदी सरकार पर आया अभूतपूर्व संकट, राज्य सरकारों से मांगी मदद

उसने कहा कि मैंने ये सभी तस्वीरें देखीं, मैं देख सकती हूं कि वह पहले कैसा दिखता था और मुझे लगता है कि उसने बहुत वजन कम किया है और वह बहुत अलग दिखता है. मुझे नहीं लगता कि कोई कैरिबियन में छुट्टी पर घूम रहा है और उसे पता चलेगा कि वह मेहुल चोकसी है जिसे मैंने भारतीय समाचारों में पढ़ा. उसने कहा कि मैं यूरोपीय हूं, मैं यूरोप में रहती हूं और मैं भारतीय समाचारों का अनुसरण नहीं कर रही हूं. मैं धोखेबाजों की सूची का भी अनुसरण नहीं कर रही हूं, इसलिए मुझे पिछले सप्ताह तक उसके असली नाम और पृष्ठभूमि के बारे में पता नहीं था. और मुझे विश्वास है कि एंटीगुआ में ज्यादातर लोगों को भी ये नहीं पता होगा. मुझे नहीं लगता कि कोई उसका नाम या पृष्ठभूमि जानता था.

बारबरा ने कहा कि उन्होंने (मेहुल चोकसी) कभी भागने जैसे शब्द का इस्तेमाल नहीं किया. लेकिन उन्होंने मुझसे दो बार पूछा कि क्या मैं कभी क्यूबा गयी हूं. उन्होंने मुझे यह भी बताया कि अगली बार हम क्यूबा में मिल सकते हैं. उन्होंने अपनी भागने की योजना के बारे में कभी नहीं बताया, लेकिन मुझे यकीन है, मुझे नहीं लगता कि डोमिनिका उनकी अंतिम मंजिल थी. लेकिन अगर आप मेरी राय पूछें, तो मैं अधिक से अधिक निश्चित हो सकता हूं कि क्यूबा उनका (मेहुल चोकसी) अंतिम गंतव्य हो सकता था और किसी तरह वह डोमिनिका में रुकना चाहता था.

LIVE TV NN

NS

NS

First Published : 09 Jun 2021, 08:47:17 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.