logo-image

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा- मुसलमान हिंदुस्तान में है तो कांग्रेस की मेहरबानी पर नहीं

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुसलमानों को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है .

नई दिल्‍ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने मुसलमानों को लेकर कांग्रेस पर बड़ा हमला बोला है . AIMIM के ट्विटर अकाउंट पर बुधवार को शेयर किए गए एक पोस्‍ट में असदुद्दीन ओवैसी अपने बयान के साथ तस्वीर साझा किया है.

इस पोस्ट में औवैसी ने कहा है कि भारत में मौजूद मुसलमान कांग्रेस के मेहरबानी पर नहीं बल्कि बाबा साहेब और अल्लाह की मेहरबानी से है. इस पोस्टर को हिंदी के साथ-साथ उर्दू में भी शेयर किया गया है.

अपने इस पोस्‍ट में ओवैसी ने लिखा है, ''मुसलमान हिंदुस्तान में है तो कांग्रेस की मेहरबानी या रहम-ओ-करम पर नहीं. हम यहां हैं तो बाबा साहेब के संविधान की वजह से और अल्लाह की मेहरबानी से...'' बता दें इससे पहले ओवैसी अपने एक दिन में 15 बोतल खून देने वाले बयान पर ट्रोल हो चुके हैं.

बता दें AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी को महाराष्ट्र की एक चुनावी रैली में दिए गए बयान को सोशल मीडिया पर खूब ट्रोल किया गया. औवेसी ने चुनावी रैली में कहा था कि उन्होंने एक बार एक ही दिन में 15 बोतल रक्तदान किया था. हैदराबाद लोकसभा सांसद का वीडियो ट्विटर पर शेयर किया गया, जिसके बाद सोशल मीडिया पर लोगों ने उनकी खिल्ली उड़ानी शुरू कर दी. इस पर लोगों ने कई मीम, जीआईएफ और मजेदार चुटकुले बनाते हुए खूब चटकारे लिए.

यह भी पढ़ेंः चंद्रयान-2 के ऑर्बिटर ने खोला चांद का राज, जानें क्‍यों चंद्रमा पर है दाग

सोशल मीडिया पर वायरल हुए वीडियो में दिख रहा है कि ओवैसी ने चुनावी सभा को बताया कि उन्होंने न केवल रक्तदान किया, बल्कि व्यक्तिगत रूप से रक्त देने के लिए हैदराबाद के उस्मानिया जनरल अस्पताल में पीड़ितों के बिस्तर तक भागकर चले गए. ओवैसी के इस वीडियो पर लोगों की कुछ मजेदार प्रतिक्रियाएं देखने को मिली हैं. एक व्यक्ति ने ट्वीट किया, "एक व्यस्क में औसतन 4,500 से 5,700 मि.ली. रक्त मात्रा होती है.

यह भी पढ़ेंः Viral Video: जब पुल के नीचे फंस गया हवाई जहाज, लोगों ने ऐसे लिए मजे

एक यूनिट (बोतल) में रक्त की मात्रा 525 मि.ली. होती है. यानी, 15 यूनिट रक्त 7,875 मि.ली. हुआ. ओवैसी ने बताया कि उन्होंने 15 बोतलों के साथ ही खुद ही इसे जाकर दिया भी. इंशाल्लाह.. मेडिकल साइंस को तो भूल ही जाओ, यहां तक कि अल्लाह भी इसका बचाव नहीं कर सकते."

यह भी पढ़ेंः जानिए भारत में कब से मनाई जाती है दिवाली, इससे जुड़ी हैं 4 पौराणिक कथाएं

एक अन्य व्यक्ति ने ट्वीट किया, "वह कहते हैं कि खून भी दे रहा था, फिर अपने हाथ से बोतल जाकर दे रहा था. मेरे ख्याल से वह काफी बुद्धिमान हैं." एक ट्वीट में तंज कसते हुए कहा गया, "औवेसी ने एक दिन में 15 बोतल खून दिया और लोग ताली भी बजा रहे." एक अन्य व्यक्ति ने कहा, "औवेसी ने पैग दिया होगा 60 मि.ली. वाला. गलती से खून बोला गया."ओवैसी 21 अक्टूबर को होने वाले राज्य विधानसभा चुनाव से पहले पश्चिमी महाराष्ट्र में एक रैली को संबोधित कर रहे थे.