logo-image

मुसलमान मां ने बच्चे का नाम रखा नरेंद्र दामोदार दास मोदी, कहा मेरी तरफ से जीत का तोहफा

'मोदीजी अच्छा काम कर रहे हैं. वह दोबारा आए तो उनके लिए बच्चे का नामकरण एक तोहफा भर है. तीन तलाक पर कानून बनाकर मोदीजी ने मुस्लिम महिलाओं को जीने का हक दिया है.'

Updated on: 26 May 2019, 06:39 AM

highlights

  • गोंडा जिले में एक मुस्लिम मां ने अपने बच्चे का नाम पीएम के नाम पर रखा है.
  • इस तरह बीजेपी की आशातीत जीत पर दिया अपनी ओर से तोहफा.
  • यह घटना मुसलमानों में पीएम नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता की परिचायक.

नई दिल्ली.:

'मोदीजी अच्छा काम कर रहे हैं. वह दोबारा आए तो उनके लिए बच्चे का नामकरण एक तोहफा भर है. तीन तलाक पर कानून बनाकर मोदीजी ने मुस्लिम महिलाओं को जीने का हक दिया है.' यह कहना है गोंडा जिले की एक मुस्लिम मां की. उन्होंने अपने नवजात बच्चे का नाम नरेंद्र दामोदार दास मोदी रखा है. ऐसा उन्होंने बीजेपी की जीत और पीएम मोदी के काम से उत्साहित होकर किया है. बीजेपी को 2019 लोकसभा चुनाव में मिली अभूतपूर्व जीत के बाद देश भर से आ रही अजब-गजब खबरों की बीच इस खबर का अलग ही अर्थ है और यह मुसलमानों में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की बढ़ती लोकप्रियता की भी परिचायक है.

यह भी पढ़ेंः कमलनाथ सरकार गिरने के बढ़े संकेत, यह निर्दलीय विधायक कर सकता है 'नमस्ते'

इच्छा जताई पीएम के नाम पर बच्चे का नाम रखने की
प्राप्त जानकारी के मुताबिक घटना गोंडा जिले के वजीरगंज कस्‍बे के परसापुर महरौर की है. यहां मेनाज नाम की एक मुस्लिम महिला ने 23 मई को एक नवजात बच्‍चे को जन्‍म दिया. बच्‍चे के पैदा होने के बाद जब उसके नाम पर विचार किया जाने लगा तो मेनाज ने इच्‍छा जाहिर की कि बच्‍चे का नाम देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के नाम पर रखा जाए. पहले-पहल तो लोगों को यह मजाक लगा लेकिन जब बच्‍चे की मां अपनी बात पर अड़ी रही तो लोग सोच में पड़ गए.

यह भी पढ़ेंः हार के साथ ही कांग्रेस के सामने खड़े हो गए ये 6 बड़े संकट

पिता खाड़ी देशों में करते हैं काम, उनसे भी ली गई अनुमति
बच्‍चे के पिता मुश्‍ताक अहमद भारत के बाहर खाड़ी देशों में काम करते हैं. वह भी भारत में नहीं थे, लिहाजा बच्‍चे के दादा मोहम्‍मद इदरीस आगे आए और उन्‍होंने अपनी पुत्रवधू की इच्‍छा का समर्थन करते हुए बच्‍चे का नाम नरेंद्र मोदी रखने पर सहमति जताई. इसके बाद बच्‍चे के पिता से फोन पर बात करके उनकी सहमति ली गई और डीएम कार्यालय में एक हलफनामा दर्ज कर कहा गया कि परिवार रजिस्‍टर में बच्‍चे का नाम नरेंद्र दामोदर दास मोदी रखा जाए.