logo-image

मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी की शादी कराई हिंदू रीति-रिवाज से, कायम की एकता की मिसाल

केरल के कासरगोड में एक मुस्लिम परिवार ने गोद ली हुई हिंदू बेटी की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ मंदिर में कराई. इस विवाह की हर तरफ चर्चा हो रही है.

Updated on: 17 Feb 2020, 10:20 PM

नई दिल्ली:

जहां एक तरफ पूरा देश हिंदू-मुस्लिम के शब्दों में उलझा हुआ है, तो दूसरी तरह केरल से दिल को सुकून पहुंचाने वाली तस्वीर सामने आई है. यहां पर एक मुस्लिम परिवार ने अपनी बेटी की शादी हिंदू रीति-रिवाजों के साथ करवाई.

केरल के कासरगोड में एक मुस्लिम परिवार ने गोद ली हुई हिंदू बेटी की शादी हिंदू रीति-रिवाज के साथ मंदिर में कराई. इस विवाह की हर तरफ चर्चा हो रही है. पारंपरिक हिंदू परिधान में सजी राजेश्वरी की शादी विष्णु प्रसाद के साथ हुई. वो इस शादी से बेहद ही खुश नजर आई. इस दौरान परिवार और दोस्तों के अलावा हिंदू-मुस्लिम समुदाय के लोग मौजूद थे.

मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो राजेश्वरी के पिता अब्दुल्ला और खदीजा के फार्म पर काम करते थे. राजेश्वरी के माता-पिता के मौत के बाद अब्दुल्ला और खदीजा ने राजेश्वरी को गोद ले लिया. राजेश्वरी अब्दुल्ला और खदीजा के बच्चों शमीम, नजीब और शरीफ के साथ ही बड़ी हुई. हालांकि मुस्लिम दंपति ने राजेश्वरी को हिंदू रीति-रिवाज मानने के लिए आजादी दे रखी थी.

इसे भी पढ़ें:CM केजरीवाल ने किया दिल्ली कैबिनेट का बंटवारा, जानिए किसे मिली क्या जिम्मेदारी

बता दें कि इस साल जनवरी में केरल के कयमकुलम की एक मस्जिद में हिंदू विवाह कराया गया था.

और पढ़ें:एक विवाह ऐसा भी! CAA के खिलाफ प्रदर्शन स्थल पर एक जोड़े ने रचाई शादी, सैकड़ों प्रदर्शनकारी बने गवाह

इधर, तमिनाडु में भी एक ऐसी शादी हुई जो खबर में शुमार हो गई. यहां नागरिकता संशोधन कानून (CAA) के खिलाफ प्रदर्शन चल रहा है. पिछले कई महीनों से वहां प्रदर्शन जारी है. प्रदर्शन स्थल पर एक जोड़े ने सोमवार की सुबह शादी कर ली.