logo-image

लड़की की चाकू से गोदकर हत्या: पिता बोले, आरोपी को हो फांसी की सजा

लड़की की चाकू से गोदकर हत्या: पिता बोले, आरोपी को हो फांसी की सजा

Updated on: 29 May 2023, 09:20 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के शाहबाद डेरी इलाके में 16 वर्षीय लड़की, जिसे उसके बॉयफ्रेंड ने बेरहमी से मार डाला था, के पिता ने आरोपी को फांसी पर लटकाने की मांग की। यहां अंबेडकर अस्पताल में पोस्टमॉर्टम के बाद अपनी बेटी का शव लेने के लिए इंतजार कर रहे पिता ने यह बात कही।

मृतक लड़की साक्षी के पिता शाहबाद डेयरी की जेजे कॉलोनी में रहते हैं और मजदूरी करते हैं। उन्होंने कहा कि उन्हें आरोपी के साथ बेटी के रिलेशनशिप के बारे में पता नहीं था। वह पिछले 15 दिन से शाहबाद डेयरी क्षेत्र में अपनी दोस्त (नीतू) के घर पर रह रही थी।

साक्षी की माँ ने कहा, नीतू का पति किसी काम से शहर से बाहर गया है और मेरी बेटी पिछले 15 दिन से उसके घर पर रह रही थी। रविवार को दोपहर में उससे बात हुई तो उसने बताया कि नीतू का पति जल्द ही लौट आएगा और वह घर वापस आ जाएगी।

उन्होंने कहा कि नीतू की बेटी का रविवार को जन्मदिन था और वे दोनों शॉपिंग करने गई थीं और अपनी बेटी के लिए इंसाफ की मांग की।

इससे पहले दिन में पुलिस ने रविवार शाम हुई हत्या के आरोपी 20 वर्षीय साहिल को सोमवार को उत्तर प्रदेश के बुलंदशहर से गिरफ्तार कर लिया।

एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि शाहबाद डेयरी इलाके में जेजे कॉलोनी निवासी आरोपी साहिल ने लड़की को कई बार चाकू मारा और एक बोल्डर से भी उस पर वार किया। वह फ्रिज-एसी मरम्मत करने वाले मैकेनिक के रूप में काम करता है।

इस घटना का एक वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। वीडियो में नीले रंग की टी-शर्ट पहने साहिल लड़की को चाकू मारते हुए देखा जा सकता है। लगभग सात से आठ लोग वहां मौजूद थे, लेकिन वे तमाशबीन बने रहे और वह उसे छुरा मारता रहा।

गहरे लाल रंग की शर्ट पहने एक आदमी बीच-बचाव करने की कोशिश करता है, लेकिन साहिल उसे दूर धकेल देता है। वीडियो में, साहिल लड़की को चाकू मारता रहता है, साथ ही आसपास खड़े लोगों को धमकी भी देता है जिससे वे वहां से चले जाते हैं।

छुरा घोंपने के बाद साहिल ने लड़की को कई बार लात मारी और फिर उस पर पांच बार बोल्डर से वार किया। इसके बाद वह थोड़ी देर के लिए वहां से चला गया, लेकिन कुछ ही देर बाद लौट आता है। वीडियो के अनुसार, वह एक बार फिर से लड़की पर बोल्डर से हमला करता है, उसे कई बार लात मारता है और फिर अंत में चला जाता है।

पुलिस अधिकारी ने कहा कि नाबालिग साहिल के साथ रिलेशनशिप में थी लेकिन हाल ही में उनके बीच बहस हुई थी।

अधिकारी ने कहा, मृतका अपनी दोस्त के बेटे के जन्मदिन में शामिल होने जा रही थी, तभी साहिल ने उसे रोका और बेरहमी से उसकी हत्या कर दी। उसके पिता की शिकायत पर आईपीसी की धारा 302 (हत्या) के तहत मामला दर्ज किया गया है।

प्रारंभिक ऑटोप्सी रिपोर्ट के अनुसार, लड़की पर 16 बार चाकू से वार किया गया था और एक कुंद वस्तु से हमला करने से उसकी खोपड़ी फट गई थी। हालांकि, विस्तृत रिपोर्ट की प्रतीक्षा है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.