News Nation Logo

कर्नाटक के दुकानदार की हत्या का मामला: 29 दिसंबर तक बढ़ाया गया कर्फ्यू

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 27 Dec 2022, 06:05:01 PM
Murder

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

दक्षिण कन्नड़:   कर्नाटक पुलिस ने मंगलवार को एक दुकानदार की हत्या के बाद बढ़े तनाव को देखते हुए कन्नड़ जिले में मंगलुरु पुलिस आयुक्तालय के चार पुलिस थाना क्षेत्रों में कर्फ्यू लगाया गया।

दरअसल, कृष्णापुरा के रहने वाले अब्दुल जलील की बदमाशों ने शनिवार रात हत्या कर दी थी, जिससे सांप्रदायिक रूप से तनाव पैदा हो गया। हालांकि पुलिस ने मामले को सुलझा लिया और घटना के सिलसिले में तीन लोगों को गिरफ्तार किया है, लेकिन स्थिति अभी भी तनावपूर्ण बनी हुई है।

पुलिस जांच में खुलासा हुआ है कि जलील की हत्या एक महिला से प्रेम संबंध के चलते की गई थी। पुलिस ने कृष्णापुरा निवासी शैलेश पुजारी (21), उडुपी के पास हेजामाड़ी से सविन कंचन (24) और कटिपल्ला निवासी पवन (23) को गिरफ्तार किया है।

पुलिस के मुताबिक, जलील की राशन की दुकान थी और छह साल से एक दर्जी महिला के साथ उसके संबंध थे। उन्हें पहले उनकी दुकान पर जनता द्वारा रंगे हाथ पकड़ा गया था। एक स्थानीय निवासी ने उन्हें इस संबंध को जारी नहीं रखने की चेतावनी दी थी। पुलिस आरोपी व्यक्ति की तलाश कर रही है, क्योंकि जांच से पता चला है कि उस व्यक्ति ने ही इसकी योजना बनाई थी।

24 दिसंबर को आरोपी दुकान में घुस गया और जलील को रिश्ते से पीछे हटने पर गंभीर परिणाम भुगतने की धमकी दी। उसी रात जलील की गला रेतकर हत्या कर दी गई।

इस मामले को विपक्षी कांग्रेस ने विधानसभा में चर्चा के लिए उठाया था। वरिष्ठ नेताओं ने हत्याओं के मामले में भेदभावपूर्ण रवैया अपनाने के लिए सत्तारूढ़ भाजपा पर हमला किया, जहां मुसलमान पीड़ित हैं और हिंदू आरोपी हैं।

कांग्रेस नेताओं ने यह भी सवाल किया है कि पुलिस विभाग आरोपियों के खिलाफ यूएपीए अधिनियम लागू क्यों नहीं कर रहा है और संपत्तियों को जब्त नहीं कर रहा है।

अब्दुल जलील के जनाजे में हजारों लोग शामिल हुए। पुलिस विभाग ने 27 दिसंबर तक क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया था और चूंकि स्थिति अभी भी अस्थिर है, इसलिए आदेशों को 29 दिसंबर तक बढ़ा दिया गया है।

यह क्षेत्र 26 जुलाई को प्रवीण कुमार नेतारे और 28 जुलाई को मोहम्मद फाजिल की बदले की हत्या का गवाह बना था। इन घटनाओं ने राज्य को झकझोर कर रख दिया था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 27 Dec 2022, 06:05:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.