logo-image

जयपुर में महिला की दर्दनाक हत्या पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान, राजस्थान डीजीपी को लिखा पत्र

जयपुर में महिला की दर्दनाक हत्या पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने लिया संज्ञान, राजस्थान डीजीपी को लिखा पत्र

Updated on: 21 Oct 2021, 12:10 AM

नई दिल्ली:

राजस्थान के जयपुर में लुटेरों द्वारा महिला के दोनों पैर काटने की घटना पर राष्ट्रीय महिला आयोग ने संज्ञान लिया है और राजस्थान के डीजीपी को इस मसले पर पत्र भी लिखा है।

आयोग द्वारा बयान जारी कर कहा गया कि, आयोग घटना की गंभीरता को लेकर काफी चिंतित है और मामले का संज्ञान लिया है। एनसीडब्ल्यू अध्यक्ष रेखा शर्मा ने डीजीपी राजस्थान को इस मामले को देखने और यह सुनिश्चित करने के लिए लिखा है कि आरोपियों पर कानून के खिलाफ संबंधित धारा के तहत मामला दर्ज किया जाए।

आयोग ने सभी आरोपियों की गिरफ्तारी और मृतक के परिवार को आवश्यक मुआवजा देने की मांग की है।

आयोग ने बताया कि, पुलिस के मुताबिक पीड़िता सुबह करीब 10 बजे खेतों में गाय-भैंस चराने गई थी। वहीं दोपहर में खेतों से गुजर रहे एक ग्रामीण ने ने महिला को खून से लथपथ देखा और अन्य ग्रामीणों को सूचित किया। फिलहाल माना जा रहा है कि बदमाशों का एक मात्र मकसद आभूषण और चांदी के टखने के कंगन चोरी करना था।

दरअसल राजस्थान के जयपुर में लुटेरों ने लूट के लिए सारी हदें पार कर दी। जानकारी के अनुसार, महिला से चांदी के कड़े छीनने के लिए उसके दोनों पैर को ही काट डाले। इतना ही नहीं लुटरों ने महिला के सर और गले पर प्रहार किया। हालांकि हमले में महिला की दर्दनाक मौत हो गई।

फिलहाल पुलिस मामले की जांच में जुट गई है और आरोपियों की तलाश जारी है।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.