logo-image

Munawwar Rana Health: मुन्नवर राणा की बिगड़ी सेहत, अस्पताल में भर्ती, डॉक्टरों ने कही ये अहम बात

Munawwar Rana Health: मुन्नवर राणा की बिगड़ी सेहत, अस्पताल में भर्ती, डॉकटरों ने कही ये अहम बात

Updated on: 25 May 2023, 12:46 PM

highlights

  • मशहूर शायर मुनव्वर राणा की बिगड़ी तबीयत
  • मुनव्वर राणा को लखनऊ स्थित अस्पताल में किया गया भर्ती
  • लंबे समय से किडनी और गॉल ब्लैडर की समस्या से परेशान

नई दिल्ली:

Munawwar Rana Health: देश के मशहूर शायरों में शुमार मुन्नवर राणा की को लेकर बड़ी खबर सामने आई है. मुन्नवर राणा की तबीयत अचानक बिगड़ गई है. यही नहीं सेहत बिगड़ने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल में भी भर्ती कराया गया है. हालांकि यहां चिकित्सकों की ओर से एक अहम जानकारी दी गई है. मुन्नवर राणा की सेहत को लेकर डॉक्टरों की कहना है कि हालात थोड़ी नाजुक है और आने वाले 72 घंटे काफी अहम हैं. इस दौरान अगर उनकी सेहत में सुधार नहीं आया तो मुश्किल बढ़ सकती है. 

लखनऊ के अस्तपाल में भर्ती
मुन्नवर राणा को लखनऊ स्थित अपोलो हॉस्पिटल में एडिमिट किया गया है. यहां वे गहन चिकित्सा वार्ड में भर्ती हैं. जहां डॉक्टरों की पूरी टीम उनका इलाज कर रही है. हालांकि डॉक्टरों की मानें तो उनकी हालत फिलहाल गंभीर है और अगले दो से तीन दिन काफी अहम माने जा रहे हैं. 

मुन्नवर राणा की बेटी सुमैया राणा ने पिता की सेहत को लेकर जानकारी दी. उन्होंने बताया कि बीती रात पिता की तबीयत अचानक ज्याजा बिगड़ गई. इसके बाद तुरंत उन्हें अस्पताल ले जाया है जहां उनका इलाज जारी है. बता दें कि सुमैया ने रात साढ़े तीन बजे के आस-पास एक वीडियो साझा कर पिता की सेहत को लेकर जानकारी शेयर की थी. 

यह भी पढ़ें - Weather Update: अभी और बढ़ेगी सूरज की तपन, IMD ने इन शहरों में जारी किया Heat Wave Alert

बीते कई दिनों से बीमार चल रहे मुनव्वर राणा
मुनव्वर राणा की सेहत पिछले लंबे समय से खराब ही चल रही है. उनकी बेटी की मानें तो राणा लंबे समय से डायलिसिस पर हैं और इस दौरान उन्हें पेट दर्द की भी शिकायत है. यही वजह है कि ये दर्ज बढ़ने के बाद उन्हें तुरंत अस्पताल ले जाया गया हैं जहां डॉक्टरों ने भर्ती करने की सलाह दी.

बेटी सुमैया ने बताया कि मुनव्वर राणा की सिटी स्कैन कराई गई है, इस जांच में गॉल ब्लैडर में समस्या सामने आई है. हालांकि इसकी सर्जरी कराई गई थी, लेकिन इसके बाद भी समस्या कम नहीं हुई. फिलहाल शायर वेंटिलेटर के सपोर्ट सिस्टम पर हैं. जबकि डॉक्टरों की टीम उनकी सेहत पर नजर बनाए हुए है.