News Nation Logo

मुंबई के अंधेरी वेस्ट में आग की चपेट में फिल्म स्टूडियो, 1 की मौत

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 30 Jul 2022, 12:15:01 AM
Mumbai Smoke

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   अंधेरी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स के पास शुक्रवार को एक ओपन एयर फिल्म स्टूडियो में भीषण आग लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई। बीएमसी आपदा नियंत्रण ने यह जानकारी दी।

चित्रकूट स्टूडियो में आग की लपटें शाम करीब साढ़े चार बजे देखी गई। स्टूडियो 5,000 वर्ग फुट में फैला था, जहां 2 सजावटी फिल्म शूटिंग सेट लगाए गए थे, और धुएं के घने बादल बाहर निकलते देखे गए थे।

एनडीआरएफ के अलर्ट के बाद, मुंबई फायर ब्रिगेड और अन्य बचाव एजेंसियां आग से निपटने के लिए लगभग 10 दमकल गाड़ियों के साथ मौके पर पहुंचीं।

चार घंटे की मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया और 32 वर्षीय मनीष देवाशी का शव दुर्घटनास्थल से निकाला गया।

आग लगने के कारणों की जांच की जा रही है और पीड़िता के ब्योरे की प्रतीक्षा की जा रही है।

बीएमसी ने बताया कि रात 10.30 बजे तक आग पर पूरी तरह से काबू पा लिया गया और कूलिंग ऑपरेशन चल रहे हैं।

इस बीच, फेडरेशन ऑफ वेस्टर्न इंडिया सिने एम्प्लॉइज (एफडब्ल्यूआईसीई) के प्रवक्ता शशिकांत सिंह ने कहा कि पीड़ित कथित तौर पर एक लाइटमैन था जो दोहरे सेट पर प्री-लाइटिंग काम पर काम कर रहा था, जिसे राजश्री प्रोडक्शंस की फिल्म और फिल्म निर्माता लव रंजन की एक अन्य फिल्म के लिए बनाया गया था।

दूसरी फिल्म, जिसका शीर्षक अनाम है, में रणबीर कपूर और श्रद्धा कपूर हैं, जो वहां एक गाने की शूटिंग करने वाले थे, हालांकि त्रासदी के समय दोनों कलाकार सेट पर नहीं थे।

एफडब्ल्यूआईसीई के अध्यक्ष बी.एन. तिवारी और महासचिव अशोक दुबे ने हादसे पर दुख जताया है।

तिवारी और दुबे दोनों ने कहा कि इस तरह की घटनाओं की बढ़ती संख्या को देखते हुए, उन्होंने बार-बार बीएमसी और राज्य सरकार को पत्र लिखकर फिल्म सेट के लिए सख्त नियम बनाने की मांग की है।

एफडब्ल्यूआईसीई ने कहा, हालांकि, उनकी दलीलों पर ध्यान नहीं दिया गया और सुरक्षा मुद्दों को महत्व दिए बिना कहीं भी फिल्म के सेट लगाए गए हैं, जिसके परिणामस्वरूप ऐसी आपदाएं होती हैं।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 30 Jul 2022, 12:15:01 AM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.