logo-image

JNU हमले के खिलाफ मुंबई में हुए प्रदर्शन में लहराया 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर, देखें Video

हालांकि यह प्रदर्शन तो जेएनयू हमले के खिलाफ हो रहा था, लेकिन इस दौरान एक लड़की ने फ्री कश्मीर लिखा पोस्टर भी दिखाया. मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए बाकी प्रदर्शनकारियों ने लड़की को मीडिया से दूर कर दिया.

Updated on: 06 Jan 2020, 10:15 PM

नई दिल्ली:

दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) में रविवार रात हुई हिंसा के विरोध में देश के कई हिस्सों में प्रदर्शन हो रहा है. मुंबई में भी जेएनयू हमले के खिलाफ विरोध प्रदर्शन हुआ. मुंबई के गेटवे ऑफ इंडिया पर काफी भारी संख्या में लोग जुटे. हालांकि यह प्रदर्शन तो जेएनयू हमले के खिलाफ हो रहा था, लेकिन इस दौरान एक लड़की ने फ्री कश्मीर लिखा पोस्टर भी दिखाया.

एनएनआई ने 'फ्री कश्मीर' का पोस्टर लहराते हुए लड़की को कैमरे में कैद कर लिया. हालांकि मामले की संवेदनशीलता को समझते हुए बाकी प्रदर्शनकारियों ने लड़की को मीडिया से दूर कर दिया.

सोमवार को दिल्ली, कोलाकाता, मुंबई समेत कई जगहों पर जेएनयू में हुए हमले को लेकर विरोध प्रदर्शन किया गया. मुंबई में हुए विरोध प्रदर्शन में अनुराग कश्यप, अनुभव सिन्हा, तापशी पन्नू , जोया अख्तर, दीया मर्जा, राहुल बोस भी पहुंचे. यहां पर हजारों की संख्या में लोग पहुंचकर विरोध प्रदर्शन किया. प्रदर्शनकारियों के हाथों में पोस्टर के अलावा तिरंगा भी था.

इधर कोलकाता में जाधवपुर यूनिवर्सिटी के छात्रों ने भी विरोध प्रदर्शन किया.आइसा और एसएफआई ने विश्वविद्यालय परिसर से पास स्थित 8बी बस स्टैंड तक प्रदर्शन मार्च निकाला और केन्द्र की भाजपा सरकार तथा आरएसएस से जुड़े अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद (अभाविप) के खिलाफ नारेबाजी की. उनके हाथों में पोस्टर और प्लेकार्ड थे जिनमें जेएनयू हमला की निंदा की गई और घटना में शामिल लोगों के तुरंत गिरफ्तारी की मांग की गई.ॉ

इसे भी पढ़ें:शोएब अख्तर ने भी 4 दिन के टेस्ट मैच के खिलाफ उठाई आवाज, BCCI से जताया ये भरोसा

इस दौरान पुलिस और छात्रों के बीच भिड़ंत भी हो गई. छात्रों पर काबू पाने के लिए पुलिस को लाठीचार्ज करना पड़ा.

और पढ़ें:JNU Violenc: कोड वर्ड से रची गई थी हमले की साजिश, दोनों गुटों में 2-3 दिनों से चल रहा था तनाव

बता दें कि जेएनयू परिसर में रविवार रात उस वक्त हिंसा भड़क उठी थी, जब लाठियों और सरियों से लैस कुछ नकाबपोशों ने छात्रों तथा शिक्षकों पर हमला कर दिया था और परिसर में संपत्ति को नुकसान पहुंचाया था, जिसके बाद प्रशासन ने पुलिस बुलायी। पुलिस ने वहां फ्लैग मार्च किया. इस हमले में जेएनयू छात्रसंघ की अध्यक्ष आयशी घोष सहित कम से कम 28 लोग घायल हुए हैं.