News Nation Logo
29 अक्टूबर से पीएम मोदी का इटली दौरा जेल में डालने वाला आज जेल में जाने से डरने लगा: नवाब मलिक जो फर्जीवाड़ा किया गया है, वो खुल खुलकर सामने आने लगा है: नवाब मलिक पंजाब में AAP की सरकार बनी, तो प्रदेश में किसी किसान को नहीं करने देंगे खुदकुशी: अरविंद केजरीवाल शाहरुख खान की 'मन्नत' पूरी, आर्यन को बेल; अब मन्नत में मनेगी दीपावली आर्यन खान समेत तीनों आरोपियों के विदेश जाने पर रोक भारत हमेशा से एक शांतिप्रिय देश रहा है और आज भी है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह हमारा देश किसी भी चुनौती का सामना करने के लिए तैयार है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह किसी भी विवाद को अपनी तरफ़ से शुरू करना हमारे मूल्यों के ख़िलाफ़ है: रक्षामंत्री राजनाथ सिंह राज्यों, केंद्र शासित प्रदेशों को वैक्सीन की 108 करोड़ डोज़ उपलब्ध कराई गईं: स्वास्थ्य मंत्रालय कर्नाटकः कोडागू जिले के जवाहर नवोदय विद्यालय में 32 बच्चे कोरोना पॉजिटिव महाराष्ट्र के गृहमंत्री दिलीप वासले हुए कोरोना पॉजिटिव कोरोना अपडेटः पिछले 24 घंटे में देश में 16,156 केस आए, 733 मरीजों की मौत हुई जम्मू-कश्मीरः डोडा में खाई में गिरी मिनी बस, 8 लोगों की मौत आर्य़न खान ड्रग्स केस में गवाह किरण गोसावी पुणे से गिरफ्तार पेट्रोल और डीजल के दामों में 35 पैसे की बढ़ोतरी कैप्टन अमरिंदर सिंह आज फिर मुलाकात करेंगे गृह मंत्री अमित शाह से क्रूज ड्रग्स मामले में आर्यन खान की जमानत पर आज फिर दोपहर में सुनवाई पीएम नरेंद्र मोदी आज आसियान-भारत शिखर वार्ता को करेंगे संबोधित दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल पंजाब के दो दिवसीय दौरे पर आज जाएंगे

Phone Tapping: मुंबई पुलिस ने CBI निदेशक सुबोध जायसवाल को किया तलब

phone tapping case में सीबीआई निदेशक सुबोध जायसवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में सीबीआई प्रमुख सुबोध कुमार जायसवाल को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने तलब किया है.

News Nation Bureau | Edited By : Sunder Singh | Updated on: 09 Oct 2021, 11:36:55 PM
Subodh Jaiswal1

Subodh Jaiswal (Photo Credit: News Nation)

highlights

  • जायसवाल को इसी साल किया गया था  CBI निदेशक नियुक्त 
  • महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के आईपीएस हैं जायसवाल 
  • ताबादला और पोस्टिंग का डाटा लीक होने का मामला 

नई दिल्ली :

phone tapping case में सीबीआई निदेशक सुबोध जायसवाल की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही है. हाल ही में सीबीआई प्रमुख सुबोध कुमार जायसवाल को मुंबई पुलिस की साइबर सेल ने तलब किया है. जानकारी के मुताबिक पुलिस ने खुफिया विभाग  के तबादलों और पोस्टिंग का डाटा लीक होने के मामले में समन भेजा है.. साथ ही 14 अक्टूबर को पेश होने के लिए कहा गया है. बताया गया कि उन्हें साइबर सेल में अपने बयान दर्ज कराने होंगे. हालाकि समन को लेकर कुछ विवाद की बातें भी सामने आई हैं. बताया जा रहा है कि समन ई-मेल के माध्यम से भेजा गया है..

यह भी पढें :क्या दिल्ली में अभी बना रहेगा बिजली का संकट? जानें कोयला मंत्री का जवाब

आपको बता दें कि यह मामला आईपीएस अधिकारी रश्मि शुक्ला द्वारा महाराष्ट्र में पुलिस तबादलों में कथित भ्रष्टाचार के बारे में तैयार की गई एक रिपोर्ट के "लीक" होने से संबंधित है. तब वे राज्य के खुफिया विभाग की प्रमुख थीं. जायसवाल इस दौरान पुलिस महानिदेशक थे. आरोप था कि जांच के दौरान वरिष्ठ नेताओं और अधिकारियों के फोन अवैध रूप से टैप किए गए और रिपोर्ट जानबूझकर लीक की गई. लेकिन साइबर सेल द्वारा इस संबंध में दर्ज की गई प्राथमिकी में शुक्ला या किसी अन्य अधिकारी का नाम नहीं है. 

इसी साल किया गया था नियुक्त 
गौरतलब है कि महाराष्ट्र कैडर के 1985 बैच के ips अधिकारी जायसवाल को इस साल मई में दो साल की अवधि के लिए केंद्रीय जांच ब्यूरो (CBI) का प्रमुख नियुक्त किया गया था. समन के बाद शिव सेना व बीजेपी नेताओं की भी बयानबाजी सामने आई है. हालाकि खुले तौर पर कोई कुछ भी कहने को तैयार नहीं है..

First Published : 09 Oct 2021, 10:47:10 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.