logo-image

मुंबई की सड़क पर फ्रांसीसी राष्ट्रपति के पोस्टर चिपके मिले, पुलिस ने हटाया

दक्षिण मुंबई की एक व्यस्त सड़क पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों के पोस्टर चिपके हुए पाये गए जिसे बाद में पुलिस ने हटा दिया. यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी.

Updated on: 30 Oct 2020, 05:13 PM

मुंबई:

दक्षिण मुंबई की एक व्यस्त सड़क पर फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों के पोस्टर चिपके हुए पाये गए जिसे बाद में पुलिस ने हटा दिया. यह जानकारी एक अधिकारी ने शुक्रवार को दी. अधिकारी ने बताया कि भिंडी बाजार क्षेत्र में राहगीरों और मोटर चालकों ने मैक्रों के सैकड़ों पोस्टर चिपके देखे जो फ्रांस में एक कार्टून विवाद को लेकर मुस्लिम देशों की आलोचना का सामना कर रहे हैं. 

फ्रांस के राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रों के पोस्टर बृहस्पतिवार शाम जेजे फ्लाईओवर के नीचे मोहम्मद अली रोड पर चिपकाये गए थे. सोशल मीडिया पर एक वीडियो भी वायरल हुआ था जिसमें वाहन पोस्टर के ऊपर से गुजरते दिखे थे. मुंबई पुलिस के प्रवक्ता एस चैतन्य ने घटना की पुष्टि की और कहा कि पायधुनी पुलिस ने इस बारे में सूचना मिलते ही पोस्टर हटा दिये। वैसे बता दें की इस मामले में अभी तक कोई मामला दर्ज नहीं किया गया है.

राष्ट्रपति एमेनुअल मैक्रॉन इन दिनों कट्टरपंथियों के निशाने पर हैं. उन्होंने कट्टरपंथी इस्लाम के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया था. बता दें की चार्ली हेब्दो के कार्टून विवाद में फ्रांस के राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रॉन पर कई तरह के निजी हमले किये गए हैं जिसकी भारत ने कड़ी निंदा की है.  भारत ने कहा कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति पर व्यक्तिगत टिप्पणी अंतरराष्ट्रीय कूटनीतिक संवाद के बुनियादी सिद्धांतों का उल्लंघन करती है. विदेश मंत्रालय ने कहा कि फ्रांसीसी राष्ट्रपति मैक्रॉन के खिलाफ इस्तेमाल की गई भाषा स्वीकार्य नहीं है. भारत ने कहा, "हम बर्बर आतंकी हमले में फ्रांसीसी टीचर के कत्ल की घटना की भी भर्त्सना करते हैं. हमारी संवेदनाएं पीड़ित परिवार और फ्रांसीसी जनता के साथ हैं. "