logo-image

मोदी के मंत्री नारायण राणे के दोनों बेटों के खिलाफ इस जुर्म में दर्ज हुई एफआईआर 

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का नाम कथित रूप से दाऊद इब्राहीम (Daud Ibrahim) से जोड़ने के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के दोनों बेटों भाजपा विधायक नितेश राणे (Nitesh Rane) और निलेश राणे (Nilesh Rane) के खिलाफ एनसीपी नेता सुरज चौहा

Updated on: 13 Mar 2022, 01:17 PM

highlights

  • एनसीपी नेता ने दर्ज कराई एफआईआर
  • पवार को दाऊद से जोड़ने का है आरोप
  • राणे के खिलाफ भी दर्ज हो चुकी है FIR

मुंमबई:

एनसीपी सुप्रीमो शरद पवार का नाम कथित रूप से दाऊद इब्राहीम (Daud Ibrahim) से जोड़ने के मामले में केंद्रीय मंत्री नारायण राणे (Narayan Rane) के दोनों बेटों भाजपा विधायक नितेश राणे (Nitesh Rane) और निलेश राणे (Nilesh Rane) के खिलाफ एनसीपी नेता सुरज चौहान ने मुंबई के आजाद मैदान पुलिस स्टेशन में FIR दर्ज करवाई है.  उन्हों ने अपनी एफआईआर में एनसीपी सुप्रीमो का नाम दाऊद इब्राहीम से जोड़कर उनकी छवि को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाया है. 


दरअसल, महाराष्ट्र में जब से शिवसेना ने एनसीपी और कांग्रेस के साथ मिलकर सरकार बनाई है. राज्य के सत्ताधारी नेताओं के खिलाफ सीबीआई, ईडी, इनकम टैक्स और एनसीबी के छापे का सिलसिला चल रहा है. राज्य की सत्ताधारी पार्टी इसे केंद्र सरकार की ओर से डराने-धमकाने और राज्य सरकार को अस्थिर करने की कोशिश के तौर पर पेश करती रही है. इसके साथ ही महाराष्ट्र की सत्ताधारी पार्टियों ने केंद्र की कार्रवाई को बदले की कार्रवाई कर लोकतंत्र को कमजोर करने का भी आरोप लगाती रही है. गौरतलब है कि मनी लॉन्ड्रिंग के आरोप में एनसीपी नेता और महाराष्ट्र सरकार में मंत्री नवाब मलिक अब भी जेल में है. लेकिन, पिछले कुछ दिनों से महाराष्ट्र सरकार भी आक्रामक मूड में नजर आ रही है. केंद्र की तरह महाराष्ट्र सरकार की पुलिस भी विपक्षी नेताओं के खिलाफ एक के बाद एक एफआईआर दर्ज कर रही है. इससे पहले सीएम उद्धव ठाकरे के बेटे आदित्य ठाकरे और दिशा सालियान पर दिए गए केंद्रीय मंत्री नारायण राणे के बयान के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराई गई थी. 

 

अपने ऊपर एफआईआर के बाद भाजपा विधायक नितेश राणे ने कहा है कि मेरे और मेरे भाई निलेश राणे के खिलाफ सिर्फ इसलिए एफआईआर दर्ज करवाई गई है, क्योंकि मैंने कहा था कि अगर पवार साहब को दाऊद इब्राहीम से इतना ही प्यार है तो उन्हें अपने ऑफिस से गांधी जी की तस्वीर उतार कर उतार कर दाऊद की तस्वीर लगा लेनी चाहिए. उन्होंने कहा कि मेरे ये बयान तो बस एक बहाना है. दरअसल मैं ने जो महाराष्ट्र सरकार को नंगा किया है. उसी की बौखलाहट में मेरे खिलाफ केस दर्ज कराई गई है.