logo-image

मिथुन ने 3 फिल्मों के लिए संगीत तैयार करने की बात कही

मिथुन ने 3 फिल्मों के लिए संगीत तैयार करने की बात कही

Updated on: 14 Jul 2022, 02:15 PM

नई दिल्ली:

संगीतकार के तौर पर मिथुन ने वो लम्हे, आदत, ये कसूर, तुम ही हो जैसे कई हिट गानों के लिए संगीत तैयार किया है। आईएएनएस के साथ एक स्पष्ट बातचीत में, उन्होंने अपनी हालिया परियोजनाओं के लिए संगीत तैयार करने और उद्योग में उभरते संगीतकारों के लिए गुंजाइश के बारे में बात की।

मिथुन ने अपनी हालिया परियोजनाओं के बारे में बात की जिसमें खुदा हाफिज 2, हिट : द फस्र्ट केस और शमशेरा शामिल हैं और कहते हैं कि उनमें से प्रत्येक के लिए संगीत की रचना के लिए वाद्ययंत्रों या धुनों और गायकों के संदर्भ में एक अलग तरह के उपचार की जरूरत होती है।

उन्होंने कहा, बात यह है कि, इन फिल्मों में से प्रत्येक के अलग-अलग मार्ग, अलग-अलग कहानी, अलग-अलग पात्र हैं। और चूंकि मैं हमेशा एक संक्षिप्त पर काम करता हूं। मेरा संगीत बहुत ही जैविक है, यह निर्देशक द्वारा दिए गए संक्षिप्त के लिए एक वास्तविक प्रतिक्रिया है।

फिल्म का कथानक, शमशेरा की तरह, 1800 के दशक के अंत में आधारित है। जबकि हिट एक आधुनिक पुलिस अधिकारी की चुनौतियों के बारे में एक समकालीन फिल्म है। फिर खुदा हाफिज 2 है, जो एक बदला लेने वाला नाटक है।

मिथुन ने खुदा हाफिज 2 में फारूक कबीर के साथ काम करने के बारे में भी बात की और कहा कि उन्होंने इसका सबसे अधिक आनंद क्यों लिया, यह दूसरी फिल्म है जो मैं उनके साथ कर रहा हूं और वह ऐसे व्यक्ति हैं जो वास्तव में संगीत को बहुत व्यवस्थित रूप से प्यार करते हैं।

बाद में उन्होंने याद किया कि कैसे निर्देशक फारुक प्राचीन कविता के साथ स्टूडियो में आए थे।

इसके अलावा उन्होंने विस्तार से बताया कि राजकुमार राव और सान्या मल्होत्रा अभिनीत फिल्म हिट: द फस्र्ट केस के लिए संगीत तैयार करना बिल्कुल अलग था। फिल्म में रोमांटिक ट्रैक, कितनी हसीन होगी शीर्षक, मिथुन द्वारा रचित और व्यवस्थित और सईद कादरी द्वारा गीत। अरिजीत सिंह के साथ मिथुन ने भी स्वर दिए हैं।

यह उस तरह की कविता है और उस तरह की माधुर्य है। और साथ ही, ध्वनि शहरी है। यह बहुत है, यह बहुत चट्टान है। यह बहुत इलेक्ट्रॉनिक है, खुदा हाफिज से बहुत अलग है, क्योंकि यह एक बहुत ही शहरी फिल्म है और निर्देशक ऐसा ही चाहते थे।

मिथुन ने आगे बताया कि संगीत उद्योग कैसे बदल गया है। उन्होंने संगीत की रचना के लिए सही तरीके से तकनीक के इस्तेमाल पर भी जोर दिया।

उन्होंने यह भी कहा कि इंडस्ट्री में ईएमई के लिए काफी स्कोप है

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.