News Nation Logo

बीजेपी का मिशन बीएमसी: पीएम ने केंद्र, राज्य, शहर में मांगी सहमति वाली सरकार

IANS | Edited By : IANS | Updated on: 19 Jan 2023, 09:10:01 PM
Mumbai Maharahtra

(source : IANS) (Photo Credit: (source : IANS))

मुंबई:   बीएमसी चुनाव के लिए भारतीय जनता पार्टी के चुनाव अभियान की शुरूआत करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि मुंबई की तेज प्रगति के लिए केंद्र, राज्य और शहर में एक जैसी सरकार का होना जरूरी है।

उन्होंने कहा- मुंबई जैसे शहर के लिए, केंद्र और राज्य और स्थानीय सरकार से आंख मिलाए बिना तेज विकास संभव नहीं है। धन की कोई कमी नहीं है, केवल इसका उपयोग सही उद्देश्यों के लिए किया जाना चाहिए। इसे बैंक में बंद या जेब में नहीं रखना चाहिए।

आगामी बीएमसी चुनावों में भाजपा को वोट देने की अपील करते हुए, मोदी ने कहा कि सभी स्तरों पर एक साथ काम करने वाली सरकार का होना आवश्यक है, और वर्तमान डबल-इंजन शासन अद्भुत काम कर रहा है। बांद्रा कुर्ला कॉम्प्लेक्स में रैली को संबोधित करते हुए, मोदी ने मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे और डिप्टी सीएम देवेंद्र फडणवीस की पीठ थपथपाई और कहा कि मुंबईकरों को थोड़े समय के लिए (महा विकास अघाड़ी शासन के दौरान) नुकसान उठाना पड़ा जब डबल इंजन सरकार सत्ता में नहीं थी और विकास परियोजनाएं सुस्त पड़ी थीं।

उन्होंने कहा- लेकिन अब वह वापस आ गए हैं और शहर तेजी से प्रगति कर रहा है। मुंबई मेट्रो रेल नेटवर्क, कोस्टल रोड प्रोजेक्ट, मुंबई ट्रांस हार्बर लिंक, नवी मुंबई इंटरनेशनल एयरपोर्ट, धारावी पुनर्विकास और चॉल रिवैम्प प्रोजेक्ट जैसी प्रमुख परियोजनाएं तेज गति से आ रही हैं, और कई और भी शुरू की जाएंगी। पीएम ने कहा कि शिंदे-फडणवीस सरकार ने सभी परियोजनाओं को गति दी है, जो कभी केवल अभिजात वर्ग के लिए उपलब्ध थे, अब आम लोगों के लिए होंगे।

उन्होंने कहा कि अब रेलवे स्टेशनों को भी हवाई अड्डों की तरह डिजाइन किया जा रहा है, लंबी दूरी के यात्रियों और उपनगरीय यात्रियों की सुविधा के लिए छत्रपति शिवाजी महाराज टर्मिनस को अलग सुविधाओं के साथ फिर से डिजाइन किया जाएगा। रेलवे स्टेशनों को एक ही छत के नीचे मेट्रो, बस, टैक्सी, ऑटो जैसी सभी सुविधाओं के साथ मल्टी-मोडल कनेक्टिविटी हब बनाया जा रहा है और इसे पूरे भारत में मिशन मोड पर दोहराया जा रहा है।

मोदी ने कहा कि सरकार सभी शहरों में विकास परियोजनाओं के लिए भारी निवेश कर रही है और अगले 25 वर्षों में, महाराष्ट्र एक प्रमुख भूमिका निभाएगा और भारत की प्रगति में योगदान देगा, जिसके लिए मुंबई को भी बड़े पैमाने पर तैयार किया जा रहा है।

प्रधानमंत्री ने कई परियोजनाओं की सौगात दी और नई मुंबई मेट्रो लाइन 2ए और लाइन 7 पर गुंदावली स्टेशन से हवाई अड्डे स्टेशन तक सवारी की। इस दौरान राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी, शिंदे, फडणवीस, महाराष्ट्र के कई केंद्रीय मंत्री, राज्य के मंत्री, सांसद, विधायक और अन्य गणमान्य व्यक्ति उपस्थित थे।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.

First Published : 19 Jan 2023, 09:10:01 PM

For all the Latest India News, Download News Nation Android and iOS Mobile Apps.