logo-image

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में महाराष्ट्र कांग्रेस ने निकाली साइकिल रैली

ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के विरोध में महाराष्ट्र कांग्रेस ने निकाली साइकिल रैली

Updated on: 15 Jul 2021, 03:10 PM

मुंबई:

ईंधन की बढ़ती कीमतों के विरोध में महाराष्ट्र कांग्रेस ने गुरुवार को मुंबई और राज्य के अन्य हिस्सों में साइकिल रैली निकाली।

राज्य कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले, मुंबई पार्टी के प्रमुख भाई जगताप, मंत्रियों, विधायकों और अन्य वरिष्ठ नेताओं ने दक्षिण मुंबई के मालाबार हिल में हैंगिंग गार्डन से राजभवन तक का रास्ता तय किया।

कुछ ने बैनर या पोस्टर लिए, जबकि अन्य ने पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की बढ़ती कीमतों को नियंत्रित करने में विफल रहने के लिए केंद्र में भारतीय जनता पार्टी सरकार पर हमला करते हुए नारे लगाए।

पार्टी प्रवक्ता ने कहा कि बाद में, कांग्रेस नेताओं ने राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मुलाकात की और उन्हें इस मुद्दे से अवगत कराया, जिसने आम आदमी के साथ तबाही मचाई है और अर्थव्यवस्था के सभी क्षेत्रों को प्रभावित करने वाली मुद्रास्फीति को प्रभावित किया है।

प्रतिनिधिमंडल ने राज्यपाल को एक ज्ञापन सौंपा जिसमें ईंधन की कीमतों में बढ़ोतरी के कारण आम जनता द्वारा सामना की जाने वाली मांगों और अस्तित्व की समस्याओं पर प्रकाश डाला गया, जिसके कारण अन्य सभी वस्तुओं या सेवाओं की कीमतों पर व्यापक प्रभाव पड़ा है।

प्रवक्ता ने कहा, आज का आंदोलन कांग्रेस द्वारा पूरे महाराष्ट्र में बैलगाड़ी जुलूस, साइकिल रैली, पैदल मार्च, सोशल मीडिया अभियान, जन संपर्क कार्यक्रम आदि के साथ जन जागरूकता पैदा करने के लिए आयोजित 10 दिवसीय लंबे अभियान का हिस्सा था।

डिस्क्लेमरः यह आईएएनएस न्यूज फीड से सीधे पब्लिश हुई खबर है. इसके साथ न्यूज नेशन टीम ने किसी तरह की कोई एडिटिंग नहीं की है. ऐसे में संबंधित खबर को लेकर कोई भी जिम्मेदारी न्यूज एजेंसी की ही होगी.