logo-image

एआईएम छात्रों को मुंबई डब्बावाला फेम पवन अग्रवाल सिखाएंगे प्रबंधन के गुर

मुंबई डब्बावाला से सेलेब्रिटी पाने वाले इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर, लेखक और शिक्षाविद डॉ. पवन अग्रवाल पहली बार दिल्ली के एआईएम छात्रों को संबोधित करेंगे।

Updated on: 02 Aug 2017, 11:39 PM

नई दिल्ली:

मुंबई डब्बावाला से सेलेब्रिटी पाने वाले इंटरनेशनल मोटिवेशनल स्पीकर, लेखक और शिक्षाविद डॉ. पवन अग्रवाल पहली बार दिल्ली के एआईएम छात्रों को संबोधित करेंगे। पवन अग्रवाल एशिया पैसिफिक इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट (एआईएम) में चार अगस्त को छात्रों को प्रबंधन (मैनेजमेंट) के गुर सिखाएंगे।

एआईएम के अध्यक्ष ए.के. श्रीवास्तव ने कहा, 'डॉ. अग्रवाल छात्रों से बातचीत के बाद मीडिया को भी संबोधित करेंगे। डॉ. अग्रवाल का संबोधन प्रबंधन के छात्रों के लिए अत्यंत लाभकारी होगा और उनके टिप्स यहां के छात्रों के प्रबंधन और नेतृत्व कौशल विकास में मील का पत्थर साबित होगा।'

और पढ़ेंः महाराष्ट्र: गोविंद पनसारे के हत्यारों की सूचना पर 10 लाख रुपये का इनाम

डॉ. अग्रवाल ने देश-दुनिया में कई सारे मोटिवेशनल सत्रों को संबोधित किया है। इन सबों में सबसे महत्वपूर्ण और उल्लेखनीय योगदान मुंबई डब्बावालों की डिलीवरी सिस्टम से संबंधित है, जिसमें डॉ. अग्रवाल ने रचनात्मक परिवर्तन कर उसे और भी सुलभ और सहज बनाया है।

उनके क्लायंट लिस्ट में फार्च्यून 500 की कई कंपनियां हैं, जिनमें प्रमुख रूप से टेड एक्स, कैडबरी, एसएपी, वोल्वो, होंडा, डेल, आईबीएम, माइक्रोसॉफ्ट, आईआईएम, आईआईटी और कैंब्रिज यूनिवर्सिटी जैसे शीर्ष शैक्षणिक संस्थान भी शामिल हैं। डॉ. पवन अग्रवाल भारत में विभिन्न शैक्षणिक संस्थानों और स्कूलों के सह-संस्थापक भी हैं।

और पढ़ेंः एच-1बी पेशेवरों के लिए अमेरिकियों से काम छीनना गलत: जॉन चैम्बर्स